Tuesday, September 24, 2024

Rajasthan Election 2023: चंद्रशेखर आजाद ने क्यों कहा राज्य में ‘वोट को नोट से खरीदने’ का नया सिस्टम?

जयपुर। राजस्थान में कुछ ही महीने बाद विधानसभा चुनाव होने वाला हैं। इसे लेकर सभी राजनीतिक दल लगातार राज्य के विभिन्न-विभिन्न जगहों पर अपनी रैली कर रहे है. आपको बता दें कि प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टी अपनी चुनावी रणनीति के साथ प्रदेश में जनसभा को लगातार संबोधित कर रही है. ऐसे में राज्य के अन्य पार्टी भी अपनी जगह बनाने के लिए चुनावी मैदान में ताल ठोंक रही है. आपको बता दें कि कल यानी गुरुवार को आजाद समाज पार्टी भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान कांग्रेस और भजपा दोनों पर जम कर हमला किया। मीडिया रिपोर्ट से जानकारी मिली है कि आजाद ने गहलोत सरकार को फ्री में रेवड़ी बांटने का जरिया बताया है, साथ में उन्होंने कहा कि फ्री मोबाइल बांटने का काम आगामी चुनाव को देखते हुए शुरू किया है. ऐसे में उन्होंने दोनों पार्टी को वोट को नोट से खरीदने का नया सिस्टम बताया है. साथ में सरकार को घेरते हुए कहा कि राज्य में चुनाव से पहले रात के अंधेरे में झोला लेकर इनके कार्यकर्ता जनता के बीच जाते थे और वोट खरीद कर लाते थे.

क्या सरकार अपनी जमीन बेच कर दे रही?

जनसभा को संबोधित करने के दौरान उन्होंने कहा कि यह सब सरकार का सिस्टम अब प्रदेश में नहीं चलेगा जनता सब कुछ समझ चुकी है। उन्होंने कहा, क्या सरकार अपनी जमीन-जायदाद बेच कर जनता को कुछ देती है. साथ में गहलोत सरकार को निशाना बनाते हुए कहा कि राज्य में चुनाव को देखते हुए सरकार महिलाओं को फ्री मोबाइल देने का काम शुरू की है. दरअसल सरकार जनता का पैसा जनता को देकर कुछ बड़ा काम नहीं कर रही है.

जातिगत जनगणना क्यों नहीं हुई?

आजाद ने कहा कि बिहार में जातिगत जनगणना हो गया लेकिन राजस्थान में क्यों नहीं हुआ, जबकि सरकार के पास अच्छा मौका था फिर भी सरकार नजर अंदाज कर चुप-चाप बैठी रही. साथ में उन्होंने कहा कि राज्य में जिस दिन आर्थिक आंकड़े सामने आएंगे, किसके पास कितना जमीन-जायदाद है सब स्पष्ट हो जाएगा. उस दिन पूरा देश देखेगा कि देश में क्रांति कैसे जन्म लेती है. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि इस चुनाव में हमारी पार्टी के प्रत्याशियों की सूची जल्द जारी होगी.

Ad Image
Latest news
Related news