Monday, September 16, 2024

Rajasthan Election 2023: प्रदेश में भाजपा का ‘आपणो राजस्थान अभियान’ शुरू, जानेंगे लोगों की राय

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने को है. ऐसे में सभी राजनीतिक दल अपना पूरा ताकत आगामी चुनाव में लगा दिया हैं. आपको बता दें कि चुनाव को देखते हुए प्रदेश में लगातार विभिन्न-विभिन्न तरह के कार्यक्रम जारी है. वहीं आज(शनिवार) प्रदेश में बीजेपी “आपनो राजस्थान अभियान” शुरू करने जा रही हैं. इस अभियान को शुरू करने के पीछे भाजपा का मुख्य उद्देश्य लोगों का विचार जानना हैं. आपको बता दें कि इस अभियान का संचालन भाजपा संकल्प पत्र समिति की ओर से किया जा रहा है. ऐसे में इस अभियान में प्राप्त सुझावों को देखते हुए चुनाव घोषणा पत्र ‘संकल्प पत्र’ तैयार किया जाएगा। इस घोषणा पत्र के तहत लोगों की आकांक्षाओं व जनकल्याण समेत सुझावों पर कार्य किया जाएगा।

अभियान का ब्योरा

  • इस अभियान के तहत संकल्प रथ, प्रतिदिन सार्वजनिक स्थानों पर सुझाव संग्रहण तथा घर-घर जाकर लोगों को सम्पर्क करेगा।
  • अभियान के तहत चाय की टपरी से लेकर संस्थानों पर आने वाले लोगों से सुझाव लिया जाएगा।
  • यात्रा के दौरान एक रथ होगा जिसमें एलईडी लाइट के साथ एक टीवी होगा, जिसमे भाजपा सरकार की कामयाबी को प्रदर्शित किया जाएगा, रथ पर एक पेटी होगी जिसमे लोग अपनी सुझाव और मांग को रख सकते हैं। यह यात्रा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के मेन-मेन बाजार,कस्बे, आदि में भ्रमण करेगा।

अभियान का उत्तरदायी

  • अभियान का जिम्मा जिला संयोजक अशोक व्यास को सौंपा गया हैं.
  • संजय कट्टा (संयोजक मंगल परिहार व सह संयोजक) को जोधपुर शहर विधानसभा का जिम्मा सौंपा गया हैं.
  • सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र का जिम्मा संयोजक रविपाल सिंह व सह संयोजक रमेश छंगाणी को दिया गया हैं।
  • वहीं सूरसागर विधानसभा क्षेत्र के लिए संयोजक हुकमसिंह इन्दा व सहसंयोजक अजय छंगाणी का नाम दिया गया हैं.

कार्यक्रम पर विचार

आपको बता दें कि कल (शनिवार) को सरदारपुरा स्थित भाजपा कार्यालय में जिला भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष देवेंद्र सालेचा की मौजूदगी में अभियान की योजना पर चर्चा को लेकर एक मंथन की गई। हालांकि अभियान परिचालक अशोक व्यास ने बताया कि यह अभियान को 7 अक्टूबर को जालोरी गेट सर्कल से शुरू किया जाएगा। इसके बाद तीनों विधानसभा क्षेत्र में यह रथ भ्रमण करेगी।

Ad Image
Latest news
Related news