Tuesday, September 24, 2024

Rajasthan Election 2023: सोशल मीडिया पर ‘शह और मात’ तलाश रहे जनता का मन

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा सभा होने को है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टी मजबूती के साथ चुनावी मैदान में उतर चुकी हैं। आपको बता दें कि किस क्षेत्र से विधानसभा चुनाव में किसे टिकट मिलेगा। इसके लिए राजनीतिक पार्टी चुनावी मीटिंग कमरा में बैठक कर रही हैं। हालांकि टिकट के दावेदार अपने सोशल मीडिया पर पोल करवा कर खुद को दाबेदार बता रहे हैं। आपको बता दें कि एक दावेदार द्वारा ऐसा प्रयोग करने के बाद अन्य दावेदारों में भी यह प्रयोग करने का जूनून ज्यादा बढ़ने लगा है। वहीं इस सस्पेंस के बीच दावेदार कौन बनेगा आगामी विधायक के लिए पोल का लगातार इस्तेमाल किया जा रहा हैं और दावेदार का दावा है कि पोल के माध्यम से लोगों द्वारा बहुत पसंद किया जा रहा हैं.

दावेदार का दावा

प्रदेश में विधानसभा चुनाव का समय बहुत नजदीक है, लेकिन वहीं टिकट के दावेदारों का ताकत दिखाने का सिलसिला लगातार बीते कई महीनों से शुरू है। वहीं दूसरी तरफ राज्य में मौजूदा सरकार का टिकट चाहने वाले लगातार पार्टी के दफ्तर में चक्कर लगाने से लेकर अपने सोशल मीडिया के जरिए लगातार ताल ठोक रहे हैं। आपको बता दें कि लगातार पार्टी के तरफ से मीटिंग पर मीटिंग की गई थी. अब समय आ गया है कि राज्य में टिकट के दावेदार अपना परचम लहराने में लगे हुए हैं.

सोशल मीडिया का सहारा

राज्य में दावेदार सोशल मीडिया पोल में स्वयं को दूसरे से अधिक जनता की पसंद होने का दावा करते हैं। इसके जरिए दावेदार पार्टी नेताओं को भी अलर्ट करने का मौका नहीं छोड़ रहे हैं। आपको बता दें कि इस कारण राज्य में हर बार बदलाव के कारण विपक्षी पार्टी भाजपा में भी टिकट के दावेदारों की बात करती हैं। वहीं भाजपा के कुछ नेता खुद सोशल मीडिया पर तरह-तरह का सर्वे करवा कर जनता के बीच पसंद तलाश रहे हैं। हालांकि आपको बता दें कि अभी तक राज्य में चुनावी सीजन की पार्टियां में टिकट के लिए दावेदार का नाम घोषित नहीं किया गया हैं। वहीं कई जिले से हिण्डौन, सपोटरा और टोडाभीम चारों विधानसभा सीटों से मौजूदा विधायक सोशल मीडिया के फॉलोअर्स से अपना आगामी वजूद दिखा रहे हैं। इसके लिए ये लोग खुद जिम्मेदार बने हुए हैं।

Ad Image
Latest news
Related news