Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Election 2023: भाजपा की पहली सूची को लेकर शुरू हुई काउंटडाउन, पहली सूची का पैनल तैयार

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने को हैं. ऐसे में दिल्ली से लेकर राजस्थान तक राजनीतिक दलों का बैठक जारी हैं. आपको बता दें कि राजस्थान में बीजेपी की पहली लिस्ट का पैनल तैयार है, हालांकि इस लिस्ट में से एक उम्मीदवार के नाम पर अभी भी असहमति बताया जा रहा हैं। इसे लेकर दिल्ली में लगातार बड़े नेताओं की आपसी मुलाकात का सिलसिला जारी है। नेताओं के बीच आपसी सहमति बनाने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राजस्थान के पदाधिकारी भी दिल्ली में पहुंचे हैं। जयपुर के बाद यहां भी उनकी बैठक भाजपा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री बी.एल. संतोष के साथ हो सकती है। सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि पहली लिस्ट जारी करने से पूर्व प्रदेश भाजपा कोर कमेटी के तमाम नेताओं के साथ एक हाईलेवल मीटिंग करने की तैयारी शुरू है। इस कारण से हाईकमान आपसी सहमति से जल्द से जल्द उम्मीदवार की सूची तैयार करने में लगा हुआ हैं। दरअसल वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के कुछ वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय चुनाव समिति के सदस्य ओम माथुर से भी प्रदेश भाजपा के अन्य नेताओं का मिलने का दौर जारी रहा। हालांकि शनिवार को प्रदेशाध्यक्ष सी.पी. जोशी और नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ अपने आवास पर मिलें, वहीं रविवार को राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा समेत कई अन्य नेता उनके जयपुर आवास पर मिले। इन तमाम नेताओं के मिलने के बाद बताया रहा हैं कि इस मुलाकात में राजस्थान के चुनाव के रणनीति को लेकर चर्चा हुई हैं।

कयास तेज का कारण

आपको बता दें कि पहली सूची फाइनल करने की आयास के बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा एवं राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी.एल. संतोष का राजस्थान आवास का कार्यक्रम निलंबित कर दिया गया है। अनुमान है कि पहली लिस्ट पर टास्क पूरा होने के पश्चात ही वे अपना कार्यक्रम निश्चित करेंगे।

दावेदारों का नब्ज आया सामने

राज्य में चुनावी माहौल के बीच केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने लिस्ट जारी होने से पूर्व नेता और कार्यकर्ताओं के बीच आपसी सहमति बनाए रखने के लिए निर्देश दिए। हालांकि रविवार को जयपुर आए प्रधान ने जयपुर संभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर पुराने चेहरे को मौका मिलता है तो इसका मतलब यह नहीं होना चाहिए कि वह दूसरे साथी का साथ न दें।

Ad Image
Latest news
Related news