Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में कांग्रेस प्रत्याशियों का चयन ऐन मौके पर क्यों अटका?

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने को है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टी मजबूती के साथ चुनावी मैदान में उतर चुकी हैं. आपको बता दें कि प्रदेश में लगातार सत्ता धारी से लेकर विपक्ष दल के नेताओं का दौरा जारी हैं. इस बीच चुनाव की तारीख और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने में विलम्ब हो रहा हैं। वहीं आपको बता दें कि राज्य कांग्रेस पार्टी द्वारा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी चयन को लेकर कई दिनों से स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक नहीं कर पा रही हैं। आपको बता दें कि इसकी वजह पैनल को लेकर बड़े नेताओं के बीच सहमति नहीं होना बताया जा रहा हैं. दरअसल ऐसे में पार्टी ने अभी तक सर्वे के आधार पर ही उम्मीदवारों को टिकट देने या नहीं देने का फार्मूला तैयार किया हैं। हालांकि आज (सोमवार) को कार्यसमिति की बैठक नई दिल्ली में होने जा रही है। इस बैठक में राजस्थान को लेकर भी चर्चा होगा। खास बात है कि इस बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट सहित अन्य नेता भी मौजूद होंगे। अनुमान हैं कि इस बैठक के पश्चात प्रत्याशि चयन का काम शुरू होगा। वहीं दूसरी तरफ रविवार को राजस्थान की 49 सीटों पर एआईसीसी ने पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए हैं, जो जल्द ही काम को संभालेंगे।

नाराज किसान की मुलाकात


आपको बता दें कि राज्य में इस चुनावी माहौल के बीच एक ख़बर सामने आ रही हैं, पिछले कुछ दिन पहले राज्य में बीजेपी के कुछ नेताओं ने अपने होर्डिंग पोस्टर में एक किसान की तस्वीर लगा दी। दरअसल बताया जा रहा है कि किसान का नाम माधोराम हैं। वह जैसलमेर का रहने वाला है। पिछले दिन जब किसान को इस बात की जानकारी मिली तो इससे वह नाराज होकर के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास मदद मांगने के लिए पंहुचा।

सीएम बोले- बीजेपी की हकीकत आई सामने

मुख्यमंत्री गहलोत ने बताया कि पिछले दिन मेरी मुलाकात वृद्ध किसान माधोराम से हुई थी। जो बहुत परेशान था भाजपा द्वारा पोस्टर में उसकी तस्वीर लगाने से। उसकी बस एक ही मांग थी कि शाहव पोस्टर से मेरा तस्वीर हटवा दो, मेरी तस्वीर का गलत इस्तेमाल किया जा रहा हैं. इस बीच CM गहलोत ने कहा कि किसान माधोराम मेरे पास आए थे और कहा कि ”मेरे पास 200 बीघा जमीन हैं, मैंने कभी कर्ज भी नहीं लिया, और मेरी जमीन भी कभी कुर्क नहीं हुई”. उसने कहा कि बीजेपी ने होर्डिंग में मेरी तस्वीर लगाकर किसानों को बदनाम कर दिया।

भाजपा की हकीकत

CM गहलोत ने अपनी और किसान माधोराम के बीच हुई बातचीत की एक वीडियो अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर साझा करते हुए कहा कि यह हैं बीजेपी की असली हकीकत। साथ में उन्होंने यह भी कहा कि माधोराम बार-बार कह रहा है कि उसके तस्वीर को होर्डिंग्स पोस्टर से हटवा दीजिए। हालांकि गहलोत ने बीजेपी को घेरते हुए कहा कि अब राज्य में बीजेपी की इस कारनामे से सियासत तेज हो गई हैं। इस चुनावी दौर में भाजपा की असली हकीकत जनता समझ चुकी हैं। ऐसे में भाजपा जनता को जबाब देने के लिए तैयार रहे. भाजपा इसी प्रकार झूठ का सहारा लेकर अपना इमेज बनाएगी और चुनावी मैदान में हुंकार भरेगी।

Ad Image
Latest news
Related news