Thursday, September 19, 2024

Rajasthan : फेस्टिव सीजन को लेकर दुल्हन की तरह सजी पिंक सिटी

जयपुर। फेस्टिव सीजन को लेकर पूरे देश भर में जोरों-शोरों से तैयारी शुरू हो गई है। ऐसे में राजस्थान का गुलाबी नगर भी किसी से कम तैयार नहीं हैं। राजधानी जयपुर में त्यौहार शुरू होने से पहले बाजार दुल्हन की तरह सज चुकी है। त्यौहारी सीजन की बात करें तो लोगों को पहले दशहरा से ही फेस्टिव सीजन में आंनद लेने का मौका मिलने वाला हैं। ऐसे में इस खास सीजन को लेकर जयपुर की सभी रिटेल बाजार और होलसेल बाजार को बड़ी खूबशूरती के साथ सजाया गया हैं। हालांकि फेस्टिव सीजन में लोग खरीदारी के लिए सही संयोग का इन्तजार करते है.

खरीदारी के विशेष संयोग

आपको बता दें कि इस शारदीय नवरात्री में खरीदारी के लिए विशेष संयोग दिख रहे हैं. नवरात्रि की शुरुआत इस साल 15 अक्टूबर को होने जा रही हैं और दशहरा 24 अक्टूबर को मनाया जाएगा। बताया जा रहा है कि नवरात्रि में विशेष संयोग को देखते हुए जयपुर की सभी रिटेल और होलसेल बाजार सज चुकी है। इस नवरात्र में खरीदारी की विशेष संयोग को देखते हुए अनुमान हैं कि बाजारों में जमकर ग्राहकों की भीड़ उमड़ेगी। जिसको लेकर दुकानदार पूरी तरह से तैयारी में जुट गई है. अनुमान है कि इस फेस्टिव सीजन में व्यापारियों की व्यापार पहले के अपेक्षा 30 फीसदी बढ़ सकती हैं।

खरीदारी की शुभ मुहूर्त

नवरात्री के तीसरे दिन (17 अक्टूबर) रात 8:31 से मध्यरात्रि 1:27 तक आप खरीदारी कर सकते हैं। वहीं 18 अक्टूबर को सुबह 6 :30 से रात 9 बजे तक, 19 को रात 9 बजे, 20 को रात 8 बजे तक, 21 को शाम 7:54 बजे से रात 09:54 बजे तक, 22 अक्टूबर को शाम 6:44 बजे तक, 23 अक्टूबर को सुबह 6:35 से शाम 5:14 बजे तक और 24 अक्टूबर (दशहरा) को दोपहर 3:28 बजे तक खरीदारी
करने के लिए विशेष संयोग बन रहे हैं. हिन्दू धर्म में माना जाता है कि विशेष संयोग बनने पर अगर खरीदारी की जाती है तो ऐसे में जीवन सुख-समृद्धि से भरपूर बन जाता है.

Ad Image
Latest news
Related news