Monday, September 16, 2024

Rajasthan Election 2023: भाजपा ने टिकट नहीं दी तो बीएसपी उम्मीदवार बने भवानी सिंह

जयपुर। राजस्थान समेत सभी चुनावी राज्यों में विधानसभा चुनाव के तारीख की घोषणा हो गई है. राजस्थान में चुनाव अब 23 नवंबर बदले 25 नवंबर को होगा और चुनावी परिणाम 3 दिसंबर को जारी किया जाएगा। बात करें भारतीय जनता पार्टी (BJP) की तो इसने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी हैं। इस लिस्ट में 41 उम्मीदवारों को टिकट दिया गया हैं। लेकिन टिकट नहीं मिलने से नाराज कई नेताओं और उनके समर्थकों ने पार्टी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी करते नजर आए है। बता दें जयपुर में भाजपा के मुख्यालय पर इन नेताओं ने जमकर प्रदर्शन किया हैं।

इसके अलावा जिन 41 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए सोमवार को पार्टी ने अपने उम्मीदावारों की घोषणा की थी, उनमें से भी कुछ क्षेत्रों में विरोध प्रदर्शन किया गया हैं। इस दौरान आज एक अनोखी ख़बर सभी के सामने आई है कि भाजपा से टिकट मांगते-मांगते थक कर भाजपा का दामन छोड़ दिया। जी हाँ आपको बता दें कि राजस्थान में भाजपा के टिकट पर लगातार फैसला हो रहा हैं तो इस बीच बगावत के लए भी लगातार रफ़्तार में है। बता दें दौसा जिले के बांदीकुई विधानसभा से कुछ दिन पहले भाजपा से टिकट की डिमांड कर रहे भवानी सिंह गुर्जर की जगह पार्टी ने भागचंद टांकड़ा को टिकट दे दिया। इसको लेकर नाराज भवानी सिंह ने बीएसपी का दामन थाम लिया हैं। पार्टी के नाराज नेता इस चुनावी काल में भाजपा के लिए परेशानी खड़ा कर सकता हैं.

जिला बनाना प्राथमिकता

आपको बता दें भवानी सिंह ने दौसा जिले के बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र से बसपा का टिकट मिलने के बाद कहा कि अगर जीत गया तो बांदीकुई को जिला बनाना प्रधानता होगी। वहीं रेहडिया बांध ERCP योजना के अंतर्गत लाया जाएगा। बांदीकुई के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। बता दें कि ईआरसीपी का मतलब है पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना, पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों के लिए खेती और पेयजल की योजना।

2051 तक जिलों में पानी की पूर्ति

ईआरसीपी योजना के तहत 2051 तक सभी जिलों में पानी की पूर्ति की जाएगी और सभी जिले को भरपूर मात्रा में जल की सप्लाई की जाएगी। जिससे प्रदेशवासियों को पानी की समस्या से निजात मिलेगा और इससे खेती से लेकर रोजमर्रा की जीवन शैली में सहूलियत मिलेगी।

अपने पक्ष में वोट करने की अपील

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने जिले का दूसरा टिकट दौसा जिले के बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र से गुर्जर समाज को दिया है। वहीं दूसरी तरफ भवानी सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया हैं। बीएसपी का टिकट लेने के बाद आम जनता से अपने पक्ष में वोट करने की अपील की है। साथ ही उन्होंने कहा कि रेहडिया बांध, ईआरसीपी योजना और क्षेत्र में उद्योग स्थापित करना प्राथमिकता रहेगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि पानी के साथ ही अन्य विकास के मुद्दे भी प्राथमिकता रहेगी। बता दें कि भवानी सिंह मूल रूप से ठेकेदारी करते हैं। इन्होंने भाजपा से टिकट मांगा था। भाजपा ने जब इनको टिकट नहीं दी तो इन्होंने बसपा का दामन थाम लिया।

Ad Image
Latest news
Related news