Monday, September 16, 2024

Rajasthan Election 2023: कांग्रेस तलाश रही गहलोत परिवार के लिए एक और सीट

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान हो चुका है। राज्य में चुनाव अब 23 नवंबर को नहीं होकर 25 नवंबर को होगा। ऐसे में प्रदेश कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने अपनी सीट बदलने को लेकर जनगणना कराए जाने की सुर्ख़ियों में लगातार बने हुए हैं। हालांकि CM गहलोत की बात करे तो वह जोधपुर जिले की सरदारपुरा सीट से कई बार चुनाव जीतते आ रहे हैं। लेकिन इस बार का मामला थोड़ा अलग है इस बार उनके परिवार के लिए एक और सीट की तलाशी कांग्रेस पार्टी ने शुरू कर दी हैं।

एक और सीट की तलाशी

सूत्रों के माध्यम से बताया जा रहा है कि इस विधानसभा चुनाव में गहलोत परिवार के लिए एक और सीट की तलाशी पार्टी ने शुरू कर दी हैं। सीट की तलाशी के लिए राज्य के एक रिटायरमेंट वरिष्ठ ऑफिसर को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई हैं। सीट का निरीक्षण कुछ दिन पहले ही शुरू कर दिया गया था। वहीं कांग्रेस की तमाम सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि गहलोत परिवार के लिए यह सीटें पाली और जोधपुर जिले में ही जुस्तुजू किया जा रहा हैं।

28 सीटों पर बदली कांग्रेस की रणनीति

प्रदेश में कांग्रेस ने अपनी जीत के लिए रणनीति को ही बदल दिया हैं। अब पार्टी 40 सीटों में से 12 सीटों को जीत के लिए सेफ मान रही है लेकिन बचे 28 सीटों पर जीत के लिए अपनी रणनीति में बदलाव किया है। बता दें कि दिल्ली में इन सीटों को लेकर बैठक भी हुआ है। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा रहा हैं कि राजस्थान में इस चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 41 सीटों के उम्मीदवारों का नाम जारी तो कर दी है और इस लिस्ट में उन्होंने 7 सांसदों को मौका भी दिया हैं। इस स्थिति में कांग्रेस भी अब पहले से बनाई गई चुनावी रणनीति में बदलाव करने की तैयारी शुरू कर दी हैं।

Ad Image
Latest news
Related news