Monday, September 16, 2024

Rajasthan : त्योहारों को लेकर ट्रेनों में शुरू हुई वेटिंग लिस्ट की लाइन

जयपुर। दशहरा शुरू होने जा रहा है ऐसे में त्योहारों का आगमन पुरे भारत वर्ष में जोड़ो-शोरों पर हैं। नवरात्र शुरू होने के साथ ही त्योहारी सीजन की शुरुआत हो जाती हैं। ऐसे में सबसे दिल दुखाने वाली एक ही ख़बर लोगों के बीच चर्चाओं में बनी रहती हैं वह है ट्रेनों की वेटिंग लिस्ट।

ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट

त्योहारों को लेकर ट्रेनों की बुकिंग चरम सीमा पर है। ऐसे में राजस्थान के कई जिलों से चलने वाली ट्रेनों में भी वेटिंग लिस्ट का दौर चल रहा है। वहीं त्योहारों को लेकर सभी लोकल ट्रेनों में भी मारामारी देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि आगामी त्योहारी सीजन को लेकर इतना अधिक भीड़ बढ़ रहा है। उदयपुर जिले के स्टेशन से प्रतिदिन कुल 25 रेलगाड़ी का आवागमन होता है। बात करें दूसरे प्रदेशवासियों की जो राजस्थान में रह कर अपना आजीविका में लगे रहते है ऐसे लोग त्योहारी सीजन में अपना सहर लौटने के सिलसिले से ट्रैन टिकट के लिए पहले से बुकिंग शुरू कर देते है। ऐसे में टिकट की डिमांड बढ़ने से टिकट के लिए लोगों को वेटिंग लिस्ट का सामना करना पड़ता है।

कई रेलगाड़ियों पर असर

टिकट की बढ़ती डिमांड के कारण अब ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट का दौर जारी हो गया हैं। जिस कारण अभी से ही जिले के सभी रेलगाड़ियों पर खूब असर दिख रहा है। रेल विभाग ने बताया हैं कि बढ़ती टिकट की डिमांड ने अब लगभग सभी ट्रेनों में वेटिंग शुरू हो गई हैं। वेटिंग ट्रेनों में अनन्या, चेतक, बांद्रा, न्यू जलपाईगुड़ी, खजुराहो सहित शामिल है।

वेटिंग ट्रेनों का ब्यौरा

बात करें सप्ताहित ट्रेन अनन्या एक्सप्रेस की तो इसमें 4 दिसंबर तक वेटिंग चल रही है। न्यू जलपाईगुड़ी में 18 नवंबर तक वेटिंग चल रही है, कवि गुरु एक्सप्रेस में 13 नवंबर तक वेटिंग, मेवाड़ एक्सप्रेस में 17 नवंबर तक वेटिंग, चेतक एक्सप्रेस में 20 नवंबर तक और शालीमार एक्सप्रेस में 11 नवंबर तक वेटिंग आ रही है। अन्यथा इन सभी ट्रेनों के साथ लोकल ट्रेनों में भी लगातार भीड़ उमड़ रही है. भीड़ बढ़ने का कारण त्योहारी सीजन का आगमन बताया जा रहा है।

Ad Image
Latest news
Related news