Friday, October 18, 2024

Rajasthan Election 2023 : राजस्थान में इस दिन जारी होगी कांग्रेस की पहली लिस्ट, जानें किसे मिलेगा मौका

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के तारीख की घोषणा हो गई है। प्रदेशभर में 25 नवंबर को मतदान होगा। ऐसे में पार्टियों के बीच चुनावी संग्राम जारी है। बता दें कि राजस्थान में बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा अब दूसरी लिस्ट को जारी करने के लिए मजबूती के साथ चुनावी मैदान में उतरने वाली है. इस बीच एक ख़बर तेजी से सामने आ रही है जिसमे बताया जा रहा है कि कांग्रेस अपनी पहली लिस्ट नवरात्र के पहले दिन जारी करने का प्लान बना रही है। कांग्रेस के लिस्ट जारी करने के बाद उम्मीदवारों का चेहरा भी सामने आ जाएगा।

पहली लिस्ट को लेकर कांग्रेस में मंथन

बता दें कि राज्य में चुनाव की तिथि जारी होने के कुछ दिनों के अंदर भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी लेकिन वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस अपनी लिस्ट लिस्ट जारी करने में काफी विलंब कर रही है। इस बीच एक संकेत कांग्रेस नेताओं द्वारा दिया गया है कि जल्द ही कांग्रेस के तरफ से उम्मीदवारों का नाम जारी किया जाएगा। अनुमान है कि इस बार कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट नवरात्र के पहले दिन घोषणा कर सकती है। कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली लिस्ट का बेसब्री से इंतज़ार किया जा रहा है। हालांकि उम्मीदवारों की चयन को लेकर पार्टी के बीच लगातार मंथन जारी है। बता दें कि आज कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति लिस्ट को लेकर फैसला करने वाली है जिसके बाद उम्मीदवारों के चयन का अंतिम फैसला हाईकमान द्वारा की जाएगी। कांग्रेस की इस बैठक में पार्टी के कई दिग्गज नेता समेत CM गहलोत भी मौजूद होंगे।

बीजेपी ने शुरू की दूसरी लिस्ट पर मंथन

भाजपा अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है ऐसे में बीजेपी की दूसरी लिस्ट को लेकर लोगों के बीच हलचल मची हुई है. अनुमान है कि भाजपा अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट ऐलान करने में जुट गई है। हालांकि भाजपा अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी करने के सिलसिले से आज कोर कमेटी की अहम बैठक में अपने दिग्गज मंत्रियों को मौजूद रहने का निर्देश दिया है। अनुमान है कि इस अहम बैठक में शेष सीटों पर दावेदारों के नामों पर मंथन किया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Related news