Tuesday, September 24, 2024

Rajasthan Election 2023 : कांग्रेस की पहली लिस्ट का बेसब्री से इंतजार वहीं बीजेपी दूसरी लिस्ट की तैयारी में

जयपुर। राजस्थान में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने को है. राज्य में 200 विधानसभा सीटों के लिए 25 नवंबर को वोटिंग होगी। ऐसे में चुनावी परिणाम 3 दिसंबर को जारी किया जाएगा। इस साल राजस्थान का चुनाव काफी रोचक है। बता दें कि इस चुनावी संग्राम में भाजपा हो या कांग्रेस दोनों के बीच लगातार जुबानी जंग भी जारी है। सभी राजनीतिक पार्टी मजबूती के साथ चुनावी मैदान में उतर चुकी है। इस चुनावी माहौल के बीच सभी पार्टी चुनावी मैदान में ताल ठोकने की तैयारी में जुटी हुई है। वहीं बता दें कि करीब 1 महीने से सभी राजनीतिक पार्टी उम्मीदवारों के चयन में जुटी हुई है। बात करें अगर बीजेपी की तो पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है लेकिन कांग्रेस अभी तक इस मामले में पिछड़ रही है.

कांग्रेस की सूची का इंतजार

बता दें कि इस साल का राजस्थान में विधानसभा चुनाव काफी रोचक है। वहीं सत्ता में आने की होड़ को लेकर सभी दलों में हलचल मची हुई है। बात करें अगर भीलवाड़ा विधानसभा क्षेत्र की तो इस क्षेत्र में मांडल और जहाजपुर को छोड़कर अन्य सभी पांच सीटों पर अलग-अलग नाम सामने आ रहे हैं। हालांकि कांग्रेस अभी तक इस जिले में पांच सर्वे करा चुकी है। वहीं बता दें कि बीजेपी भी कांग्रेस की पहली सूची को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रही है।

अभी तक पार्टी में टिकट तय नहीं

कांग्रेस हो या भाजपा दोनों पार्टी अभी तक भीलवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में अपने प्रत्याशियों के नाम को तय नहीं कर पाई है। बताया जा रहा है कि सभी राजनीतिक दल अपने जिताऊ उम्मीदवार की तलाशी में लगी हुई है। वहीं कांग्रेस की बात करें तो यह पार्टी कितनी बार इस क्षेत्र में अपना सर्वे करा चुकी है लेकिन अभी तक उम्मीदवारों का नाम जारी नहीं कर पाई। बता दें कि कांग्रेस आगामी दो से तीन दिन के अंदर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है।

कई सीट को लेकर चिंता

बात करें अगर पिछले चुनाव की तो इसमें जिले में कई सीटों पर कांग्रेस कमजोर रही। वहीं इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के सामने जीती सीटों को बचाए रखना भी एक चुनौती के समान है। भीलवा़ड़ा व आसींद सीट पर कांग्रेस वर्त्तमान में कमजोर मान रही है। वहीं बीजेपी को मुकाबला देने के लिए मजबूत उम्मीदवार तलाश रही है। हालांकि सहाड़ा सीट तो परिवारवाद में ही उलझी पड़ी है। मांडल व जहाजपुर में उम्मीदवारों के नाम तय माने जा रहे हैं। कांग्रेस को शाहपुरा में उम्मीदवार की तलाशी जारी है।

Ad Image
Latest news
Related news