Monday, September 16, 2024

Rajasthan Election 2023 : कांग्रेस दिग्गजों की मीटिंग आज, जारी हो सकती है लिस्ट

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के तारीख की घोषणा हो गई है। प्रदेश भर में वोटिंग 25 नवंबर को होगी वहीं चुनावी परिणाम 3 दिसंबर को जारी किया जाएगा। बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। वहीं इस मामले में कांग्रेस पीछे है। आज (मंगलवार) को दिल्ली में कांग्रेस दिग्गजों की मीटिंग जारी है। अनुमान है कि इस मीटिंग में कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करने पर मुहर लगा सकती है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मौजूद

बता दें कि आज(मंगलवार) कांग्रेस की मीटिंग में पार्टी के कई दिग्गज नेता मौजूद है। इस कड़ी में CM गहलोत भी मौजूद है। सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि आज की बैठक में कांग्रेस अपनी लिस्ट को लेकर अंतिम फैसला सुना सकती है। ऐसे में इस बैठक को चुनावी तौर पर महत्वपूर्ण बताया जा रहा है। हालांकि बीजेपी के लिस्ट जारी होने के बाद से ही सभी राजनीतिक दल से लेकर जनता तक कांग्रेस के प्रत्याशियों की लिस्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार है।

60 से अधिक नामों पर मुहर संभव

दिल्ली में गौरव गोगोई की मौजूदगी में होने वाली कांग्रेस की इस बैठक में सभी नेता के सहमति से उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाए जाएंगे। बता दें कि इससे पहले दिल्ली में 14 अक्टूबर को भी कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की एक मीटिंग हुई थी, जिसमें प्रत्याशियों के 3000 आवेदनों में से सिर्फ 70 नामों पर ही सहमति बन पाई थी। वहीं बता दें कि उस दौरान PCC चीफ ने कहा था कि इन सहमति वाले नामों को दूसरी मीटिंग में मंथन के बाद फाइनल लिस्ट के लिए हाईकमान को भेजी जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा था कि 18 अक्टूबर को केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग में इन नामों पर फाइनल मुहर लगाई जाएगी। इससे आशंका जताया जा रहा है कि 18 अक्टूबर के पश्चात ही कांग्रेस अपनी लिस्ट जारी कर सकती है।

संभावित नाम

कांग्रेस सूत्रों की मानें तो कांग्रेस की पहली सूची में अशोक गहलोत को सरदारपुर से, डॉ. सीपी जोशी को नाथद्वारा से, गोविंद सिंह डोटासरा को लक्ष्मणगढ़ से, सचिन पायलट को टोंक से, साले मोहम्मद को पोकरण से, सुखराम बिश्नोई को सांचौर से, महेंद्र चौधरी को नावां से, डॉ. राजकुमार शर्मा को नवलगढ़ से, रघु शर्मा को केकड़ी से, प्रसादी लाल मीणा को लालसोट से, हरीश चौधरी को बायतु से, प्रमोद जैन भाया को अंता से, गोविंद मेघवाल को खाजूवाला से, चेतन डुडी को डीडवाना से, मनोज मेघवाल को सुजानगढ़ से,अर्जुन बामनिया को बांसवाड़ा से और रामलाल जाट को मांडल से टिकट मिलने की घोषणा हो सकती है।

Ad Image
Latest news
Related news