Thursday, September 19, 2024

Rajasthan : अस्पताल में नर्सिंग कर्मियों ने शुरू की स्ट्राइक, अधीक्षक के विरोध में नारेबाजी

जयपुर। राजस्थान के सबसे बड़े सवाई मानसिंह हॉस्पिटल में नर्सिंग कर्मियों ने पुरे दो घंटे की पेन डाउन हड़ताल कर दी है। बता दें कि नर्सिंग स्टाफ की ओर से हॉस्पिटल प्रबंधन के खिलाफ आक्रोश जताया गया हैं। यह मामला पार्किंग को लेकर बताया गया है। जिसका विरोध नर्सिंग कर्मियों की ओर से किया जा रहा है। नर्सिंग स्टाफ्स का कहना है कि उन्हे पार्किंग के लिए उचित जगह नहीं दी जाती है। हॉस्पिटल प्रशासन की तरफ से एक सूचना जारी किया गया है। इस सूचना के जरिए नर्सिंग कर्मचारियों को धनवन्तरि भवन में गाड़ी को पार्किंग करने के लिए आदेश दिया गया है। नोटिस के तहत बताया गया है कि नर्सिंग कर्मचारी अपने गाड़ियों को डॉक्टर्स के गाड़ियों की जगह पार्क नहीं कर पाएंगे।

प्रिंसीपल की अध्यक्षता में बैठक

बता दें कि धनवन्तरि भवन में गाड़ी को पार्किंग करने वाली नोटिस 10 अक्टूबर को जारी की गई है। इस आदेश को प्रिंसीपल की मौजूदगी में निर्णय लिया गया है। डॉक्टर्स अधीक्षक की तरफ से इस नोटिस को जारी किया गया है। नोटिस आने के बाद से ही नर्सिंग स्टाफ को सुरक्षा कर्मियों ने गाड़ी पार्क करने से मना कर दिया। जिसके बाद नर्सिंग स्टाफ बवाल करना शुरू कर दिए। आपको बता दें कि अस्पताल अधीक्षक अचल शर्मा के खिलाफ नर्सिंग कर्मियों की ओर से जमकर नारेबाजी की गई।

कार्य बहिष्कार का निर्णय

नर्सिंग स्टाफ बवाल करने के दौरान ही मंगलवार को कार्य स्थगित करने का निर्णय ले लिया था । वहीं बता दें कि आज एसएमएस हॉस्पिटल के गेट नंबर तीन के बाहर नर्सिंग स्टाफ हड़ताल पर बैठ गए। इस दौरान उन्होनें अस्पताल प्रशासन के खिलाफ जमकर विरोध नारेबाजी शुरू कर दी। आज सुबह 8 :30 से 10 :30 तक कार्य को बंद कर दिया गया। हालांकि राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन के जयपुर जिलाध्यक्ष बलदेव सिंह चौधरी ने कहा कि सभी नर्सिंग स्टाफ के गाड़ी पार्किंग को लेकर धन्वन्तरि OPD ब्लॉक परिसर निर्धारित पहले से किया हुआ है। जो की पार्किंग के हिसाब से बहुत कम है।

अस्पताल प्रशासन की ओर से समाधान नहीं

आपको बता दें कि प्रदेश संयोजक प्यारेलाल मीणा, प्रदेश सह संयोजक मनोज दुब्बी और प्रदेश महामंत्री प्रदीप चौधरी ने बताया कि अस्पताल प्रशासन के इस नोटिस को मान्यता नहीं दी जाएगी। इसके साथ उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल गलत फैसला है साथ ही कहा कि हॉस्पिटल में क्या सिर्फ डॉक्टर ही है। नर्सिंग कर्मचारियों का क्या हॉस्पिटल में कोई काम नहीं है। नर्सिंग स्टाफ ने कहा कि जब तक इसका समाधान नहीं आता है तब तक हमारी तरफ से कार्य स्थगित जारी रहेगा।

Ad Image
Latest news
Related news