Monday, September 16, 2024

Rajasthan : रोपवे के शिलान्यास में जोशी बने मुख्य अतिथि, निजी कार्यक्रम में आचार संहिता रूकावट नहीं

जयपुर। राजधानी (जयपुर) के ब्रह्मपुरी स्थित माउंट रोड से प्राचीन गढ़ गणेश मंदिर तक ऑटोमैटिक रोपवे निर्माण का आज नीवं डलने जा रहा है। बता दें कि महंत प्रदीप औदिच्य ने इसकी भूमि पूजन सुबह 11 बजे करने के बाद इसकी शुरुआत की है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री महेश जोशी बने। वहीं भूमि पूजन के आमंत्रण पत्र में भी उन्हें मुख्य अतिथि के रूप में शामिल किया गया, जिसके बाद प्रदेश में सियासी सरगर्मी तेज हो रही है और कई तरह के सवाल भी खड़े हो रहे हैं कि क्या आचार संहिता के दौरान वे कैबिनेट मंत्री के तौर पर इस कार्यक्रम में शामिल कैसे हुए?

जमीन वन विभाग से लीज पर ली गई

आपको बता दें कि इस सवाल पर जोशी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह कोई सरकारी कार्यक्रम नहीं है इसका काम एक निजी कंपनी कर रही है। उन्होंने कहा कि तीस साल के लिए जमीन वन विभाग से लीज पर ली गई है, वहीं लीज का पैसा भी जमा करा दिया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि मेरे इस कार्यक्रम में शामिल होने से आचार संहिता का उल्लंघन नहीं माना जाएगा फिर भी अगर विपक्षी दल इसे मुद्दा बनाना चाहती हैं तो मुझपे इसका कोई असर नहीं पड़ने जा रहा है। बता दें कि रोपवे का निर्माण 2 साल में पूरा हो जाएगा।

रोप-वे निर्माण हेतु बैठक

जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित की अध्यक्षता में राजधानी(जयपुर) के प्रसिद्ध श्री गढ़ गणेश मंदिर पर रोप-वे निर्माण हेतु बैठक की गई थी। जिस बैठक में श्री गढ़ गणेश की पेसेन्जर सुविधा के लिये रोप-वे की निर्माण के लिए 0.4506 हैक्टेयर भूमि की जरुरत पर विचार-विमर्श किया गया। बता दें कि इसके लिए जिला कलक्टर ने प्रत्यावर्तन प्रमाण पत्र जारी कर दी थी। इस बैठक के दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं पदेन परियोजना अधिकारी, जसमीत सिंह सन्धू DCF-वाईल्ड लाइफ वन्यजीव जयपुर, उपायुक्त नगर निगम जयपुर हैरिटेज जोन हवामहल समेत अन्य अधिकारी गण उपस्थित थे। इसके बाद रोप -वे निर्माण हेतु पर फाइनल मुहर लगी और वर्तमान में इसके निर्माण का काम शुरू कर दिया गया है।

Ad Image
Latest news
Related news