Wednesday, September 25, 2024

Rajasthan Elections 2023 : बीजेपी की दूसरी लिस्ट को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, आज होगी जारी !

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के तारीख की घोषणा हो गई है। प्रदेश भर में मतदान 25 नवंबर को होगा और चुनावी परिणाम 3 दिसंबर को जारी किया जाएगा। बता दें कि प्रदेश में चुनावी माहौल के बीच राजनीतिक पार्टी मजबूती के साथ चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में जुटी हुई है। ऐसे में आज (शनिवार) भारतीय जनता पार्टी आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की दूसरी लिस्ट जारी कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक बता दें कि बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने शुक्रवार को दिल्ली में हुई एक बैठक के दौरान आगामी राजस्थान चुनाव से पहले 84 प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम फैसला लिया है।

184 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम तय

तमाम सूत्रों के मुताबिक भाजपा चुनाव समिति 184 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए है। अनुमान है कि उम्मीदवारों की सूची शनिवार को जारी हो सकती है। राजस्थान में CM उम्मीदवार को लेकर कहा जा रहा है कि जो भी चुनाव लड़ रहा है वह राजस्थान में CM पद के लिए योग्य है। बता दें कि राजस्थान में बीजेपी ने 1 अक्टूबर को 41 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। वहीं बाकी शेष सीटों के लिए नामों को अंतिम रूप देने के लिए शुक्रवार की पार्टी मुख्यालय कार्यालय में CEC की बैठक बुलाई गई। जिस बैठक में PM नरेंद्र मोदी, पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत CEC सदस्य और राजस्थान की पूर्व CM वसुंधरा राजे मौजूद थी।

CEC की बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम मुहर

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी चुनाव के लिए 41 उम्मीदवारों की पहली सूची पहले ही जारी कर चुकी है। वहीं 1 अक्टूबर को पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई CEC की बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम मुहर लगाया गया। बता दें की भाजपा ने झोटवाड़ा से सांसद राज्यवर्धन राठौड़ को मौका दिया है, जबकि सांसद दीया कुमारी को विद्याधर नगर से उम्मीदवार बनाया है और किरोड़ी लाल मीणा को सवाई माधोपुर से प्रत्याशी बनाया है।

भाजपा कोर ग्रुप की बैठक हुई

भाजपा की दूसरी लिस्ट पर सर्वसम्मति बनाने के लिए पिछले तीन दिनों के अंदर दो बार बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक हुई। बता दें कि 17 अक्तूबर को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निवास-स्थान पर प्रदेश बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक हुई। पार्टी के इस बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल रहे। वहीं गुरुवार केंद्रीय मंत्री व प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी के निवास-स्थान पर एक बार फिर कोर ग्रुप की बैठक हुई। जिसमें बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह समेत प्रदेश कोर ग्रुप के नेता बैठक में मौजूद रहे।

Ad Image
Latest news
Related news