Wednesday, September 25, 2024

Rajasthan Elections 2023 : कांग्रेस की लिस्ट पर CM गहलोत का सामने आया बयान, जानें किन नेताओं को मिलेगा मौका

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान हो चुका है। ऐसे में प्रदेश भर में 25 नवंबर को मतदान होगा और चुनावी परिणाम 3 दिसंबर को जारी किया जाएगा। आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा का इंतजार किया जा रहा है। हालांकि लगता है कि CM गहलोत ने इशारों-इशारों में आधिकारिक तौर के घोषणा से पहले ही कुछ प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। बता दें कि कल (शुक्रवार) को दौसा जिले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का एक जनसभा आयोजन किया गया था। इस सभा के दौरान CM गहलोत ने जिले के सभी मौजूदा कांग्रेस विधायक और निर्दलीय ओम प्रकाश शुक्ला को चुनावी मैदान में उतारने का संकेत दिया है।

नेताओं को मैदान में उतारने का इरादा

दौसा के सिकराय से CM अशोक गहलोत ने महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश लाल, सूट से सीधा लाल मीणा, दौसा से मुरारी लाल मीणा बांदीकुई से जीआर खटाना और महुआ से निर्दलीय विधायक कुर्ला का ज़िक्र करते हुए प्रदेश की जनता से इन्हें दोबारा मौका देने की अपील की है।

पांच मौजूदा विधायकों को टिकट देगी

आपको बता दें कि CM गहलोत के जनता से अपील के बाद यह साफ तौर पर स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस मौजूदा पांच विधायकों को चुनावी मैदान में उतारने जा रही है। बता दें कि वर्तमान में दौसा जिले में पांच विधायक है जिसमें चार विधायक कांग्रेस के हैं। हालांकि दौसा जिले से मुरारी लाल मीणा और बांदीकुई से खटाना सचिन पायलट के सपोर्टर भी है।

सियासी सरगर्मी तेज

प्रियंका की जनसभा में CM गहलोत ने जिस तरह जनता से विधायकों को जिताने की अपील की है। उस पर राज्य में अब सियासी सरगर्मी तेज हो रही हैं। बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी की मौजूदगी में मौजूदा विधायकों के टिकट फाइनल करने का संकेत देकर जनता को एक संदेश देने की प्रयत्न की गई है ।

दौसा में कांग्रेस महासचिव की हुई रैली

दौसा जिले में कल (शुक्रवार) प्रियंका गांधी जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंची थी। इस दौरान महासचिव ने भाजपा और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। बता दें कि प्रियंका ने ERCP, पुरानी पेंशन, गैस सिलेंडर के बढ़ते दाम, महंगाई और कई अन्य मुद्दों को लेकर विपक्ष पर जमकर हमला बोला। इस दौरान CM गहलोत ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा। सभा के दौरान CM गहलोत ने इशारों-इशारों में पार्टी के कुछ नेताओं का नाम लिया जिन्हें इस चुनावी दौड़ में मैदान में उतारा जाएगा।

Ad Image
Latest news
Related news