Monday, September 16, 2024

Rajasthan Election 2023: कौन होगा बीजेपी-कांग्रेस का सीएम फेस ? बीजेपी मुखिया ने दिया जवाब

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव नजदीक है और बीजेपी-कांग्रेस ने अभी तक अपनी- अपनी पार्टी से सीएम उम्मीदवार की घोषणा नहीं कि है। फिलहाल इसे लेकर दोनों ही पार्टियां एक-दूसरे पर तंज कसती रहती हैं।

बीजेपी-कांग्रेस में सीएम उम्मीदवार कौन ?

राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरदार तरीके से चल रही हैं। यहां मुख्य तौर पर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने हैं। बता दें कि बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों कि दोनों लिस्ट जारी कर दी है, वहीं कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। फिलहाल अभी दोनों दलों ने अपने- अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नहीं किया है।

सीपी जोशी ने प्रियंका गांधी को दिया जवाब

दरअसल राजस्थान में जब यही सवाल बीजेपी के मुखिया सीपी जोशी से पूछा गया तो उन्होंने सवाल के जवाब में एक और सवाल करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। सीपी जोशी ने कहा कि प्रियंका गांधी अपनी सभा में बीजेपी से सवाल कर रही हैं कि बीजेपी के पास कोई चेहरा नहीं है। बीजेपी के पास तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चेहरा है, जिसके नेतृत्व में वो चुनाव लड़ रहे हैं, लेकिन कांग्रेस बताए कि उनके पास किसका चेहरा है, जिसे वो सामने कर रहे हैं। बता दें कि प्रियंका गांधी ने सिकरई की रैली में बीजेपी पर मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर सवाल उठाया था।

कौन होगा सीएम उम्मीदवार ?

दरअसल राजस्थान की सत्ता में कांग्रेस पार्टी से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सत्ता में हैं। वहीं सीएम गहलोत कई बार मंच से मुख्यमंत्री के पद का उनका पीछा न छोड़ने की बात करते हुए कई बार इशारों में फिर से सीएम बनने की चाह को बयां करते रहते हैं। इसलिए आंतरिक कलह से बचने के लिए कांग्रेस ने आधिकारिक तौर पर मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर उन्हें पेश नहीं किया है। वहीं बीजेपी भी दो बार मुख्यमंत्री रह चुकी वसुंधरा राजे सिंधिया के सक्रिय होने के बाद भी उन्हें मुख्यमंत्री पद के रूप में सामने नहीं ला रही है। बता दें कि बीजेपी कि तरफ से भी अभी तक किसी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं कि गई है। ऐसा आंतरिक कलह से बचने के लिए किया गया है। हालांकि किसी का चेहरा सामने न पेश होने को लेकर दोनों ही दल एक दूसरे पर हमला करते रहते हैं।

Ad Image
Latest news
Related news