Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Elections 2023: बीजेपी ने जताया मौजूदा विधायकों पर भरोसा, 5 विधायकों को दोबारा दिया टिकट

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। यह बताया जा रहा है कि दूसरी सूची में पाली जिले के 6 में से पांच विधानसभा सीटों पर बीजेपी ने अपने मौजूदा विधायकों को दोबारा मैदान में उतारा है।

लिस्ट जारी करने में बीजेपी आगे

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। बता दें कि बीजेपी ने कांग्रेस को टिकट जारी करने के मामले में बैक फुट पर धकेल दिया है। कांग्रेस की तरफ से ये दावे किए जाते रहे हैं कि, इस बार प्रत्याशियों लिस्ट की घोषणा जल्दी की जाएगी और वे चुनाव में बढ़त बनाएंगे। हालांकि, बीजेपी के प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी होने के बाद कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट जारी की है। जिसमें से सिर्फ 33 प्रत्याशियों के नामों पर ही पार्टी ने मोहर लगाई है। वहीं अगर बात करें पाली जिले के 6 विधानसभा सीटों की तो कांग्रेस की पहली सूची में वहां से एक भी सीट पर प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया है।

बीजेपी ने इन पांच विधायकों पर जताया विश्वास

बता दें कि बीजेपी ने शनिवार को अपनी दूसरी सूची भी जारी कर दी है। इस सूची में पाली जिले के 6 में से पांच विधानसभा सीटों पर मौजूदा विधायकों को दोबारा मैदान में उतार दिया गया है। वहीं पाली जिले की मारवाड़ जंक्शन विधानसभा सीट को छोड़कर इन पांचो विधानसभा सीटों जिसमें पाली, सुमेरपुर, बाली, जैतारण व सोजत से बीजेपी ने अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। एक बार फिर से अपने पांचों विधायकों पर विश्वास जताते हुए बीजेपी ने उन्हें हरी झंडी के साथ टिकट दे दिया है। इसके साथ ही यह भी उम्मीद जताई जा रही है कि, मारवाड़ जंक्शन में भी पूर्व विधायक केसाराम चौधरी या सांसद पी. पी चौधरी में से एक को मैदान में उतारा जा सकता है।

सीएम गहलोत परंपरागत सीट पर चुनाव लड़ेंगे

दरअसल, पाली जिले को बीजेपी का ही गढ़ माना जाता है। यहां पाली विधानसभा से पांच बार विधायक रह चुके बीजेपी के ज्ञानचंद पारख को टिकट दिया गया है। वहीं पाली विधानसभा सीट से विधायक व पूर्व मंत्री पुष्पेंद्र सिंह राणावत, सुमेरपुर से मौजूदा विधायक जोराराम कुमावत, सोजत से मौजूदा विधायक शोभा चौहान और जैतारण से मौजूदा विधायक अविनाश गहलोत को टिकट दिया गया है। देखा जाए तो बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने पहले से ही संकेत दिए थे कि वह अपने मौजूदा विधायकों पर दांव खेल सकते हैं। इसके साथ ही जोधपुर जिले की 10 में से चार विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने पहली लिस्ट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित मौजूद विधायकों को टिकट दिया है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपनी परंपरागत सरदारपुरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। फिलहाल अब पाली जिले में कांग्रेस के प्रत्याशियों की लिस्ट का इंतजार किया जा रहा है। यह माना जा रहा है कि कांग्रेस द्वारा, बीजेपी के प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होने के बाद एक बार फिर से मंथन किया जाएगा। ऐसे में कांग्रेस के लिए प्रत्याशियों का चयन करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है।

Ad Image
Latest news
Related news