Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Election 2023: भाजपा की तीसरी सूची को लेकर हो सकती है कोर कमेटी की बैठक

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट पर विचार-विमर्श करने के लिए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में बैठक होगी। बता दें कि बुधवार को दिल्ली में राजस्थान भाजपा कोर कमेटी के नेताओं की अहम बैठक हो सकती है। सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि दिल्ली में राजस्थान भाजपा कोर कमेटी के नेताओं की बैठक पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के निवास पर होने की संभावना है। जबकि पार्टी के कुछ नेताओं की बैठक राजस्थान के चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी के आवास पर भी हो सकती है।

अब तक 124 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा

आपको बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपनी पहली और दूसरी लिस्ट में अब तक कुल 124 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है। राजस्थान में 200 विधानसभा सीट के लिए चुनाव होना है। ऐसे में बीजेपी को अभी 76 सीटों पर अपने प्रत्याशियों का चयन करना बाकी है। बताया जा रहा है कि कोर कमेटी की बैठक के बाद 1 से 2 दिन में बीजेपी के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुलाई जा सकती है। अनुमान है कि भाजपा के कोर कमेटी की बैठक में प्रत्याशियों के नाम पर अंतिम मुहर लग सकता है।

दोनों सूची का ब्यौरा

बीजेपी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए पहली लिस्ट में 41 उम्मीदवारों की घोषणा की है। वहीं दूसरी सूची में पार्टी ने 83 प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगाई है। भारतीय जनता पार्टी अब तक 124 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है, बाकी शेष सीटों पर उम्मीदवारों का चयन करना बाकी है। ऐसे में प्रदेश भर में मतदान 25 नवंबर को होगा और मत की गणना 3 दिसंबर को किया जाएगा। चुनावी माहौल के बीच पुलिस अलर्ट मोड में है, जिससे राज्य में शांतिपूर्ण और भयहीन वोटिंग करवाई जा सके। मतदान को देखते हुए राज्य में पुलिस और चुनाव आयोग भी सक्रीय है। चुनाव आयोग पहली बार ऐप के जरिए जनता की शिकायत और सलाह पर निर्णय भी ले रहे हैं ।

Ad Image
Latest news
Related news