Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Election 2023: वसुंधरा राजे का ज़िक्र करते हुए गहलोत का भाजपा पर निशाना, कहा…

जयपुर। राजस्थान में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे राज्य में सियासी पारा लगातार बढ़ता जा रहा है। इसके साथ ही सत्ताधारी और विपक्ष के बीच जुबानी जंग भी तेज हो गई है। इस बीच सोमवार को CM अशोक गहलोत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, भाजपा विधायक सूर्यकांता व्यास और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल जैसे तमाम दिग्गज नेताओं को गहलोत की प्रशंसा करने के कारण नुकसान झेलना पड़ा। बता दें कि राज्य में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सत्ताधारी और विपक्ष ने अधिकांश सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।

विधानसभा से टिकट रद्द कर दिया गया

जोधपुर हवाई अड्डे पर मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान CM गहलोत ने कहा कि सूर्यकांता व्यास, वसुंधरा राजे और कैलाश मेघवाल को मेरी तारीफ करने के कारण नुकसान झेलना पड़ा है। साथ ही उन्होंने कहा कि जब सूर्यकांता व्यास को सूरसागर विधानसभा से टिकट रद्द कर दिया गया, तब मैंने कहा, जिन्होंने गहलोत की तारीफ और मेरे साथ अच्छा व्यवहार रखा, उन्हें दंड क्यों दिया जा रहा है? इस दौरान उन्होंने कहा कि अब सूर्यकांत को भी सजा मिल गई है। वसुंधरा राजे की गलती क्या थी? उन्होंने दो बार मेरी तारीफ की थी, क्या इसके लिए उन्हें दंड दिया जा रहा है?

सात सांसदों को दिया मौका

मीडिया से बातचीत के दौरान, CM गहलोत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी ने सात सांसदों को मैदान में उतरने का मौका दिया है। इस कड़ी में पार्टी ने पूछा कि क्या उनके पास प्रत्याशी बनाने के लिए कार्यकर्ता नहीं है? बीजेपी के टिकट बंटवारे को लेकर चल रहे सियासी सरगर्मी पर गहलोत ने कहा कि पार्टी के अंदर अंदरूनी कलह जारी है। राज्य में बीजेपी के दफ्तरों में तोड़फोड़ और पुतला फूंकने जैसा दृश्य पहली बार देखा जा रहा है। इस कड़ी में उन्होंने कहा कि गुजरात मॉडल को लेकर राजस्थान में जो कोशिश किया गया था, वह असफल हो गया है। राज्य में पैसों के घपले का झूठा ब्लेम लगाया जा रहा है ऐसा माहौल और किसी राजनीतिक पार्टी में नहीं देखा होगा।

चुनावी समीकरण का ब्यौरा

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी पहली और दूसरी लिस्ट में कुल 124 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी है। वहीं शेष 76 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का चयन करना बाकी है। हालांकि कांग्रेस ने भी अपनी पहली और दूसरी सूची में कुल 76 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। वहीं शेष सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा का इंतजार है।

Ad Image
Latest news
Related news