Wednesday, September 25, 2024

Rajasthan: मूर्ति विसर्जन के दौरान हादसा, पानी में डूबने से दो युवकों की मौत

जयपुर। दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान राजस्थान के चिड़ावा शहर की पिलानी रोड पर भगीनिया जोहड़ स्थित गणेश नारायण घाट बगीचे के पीछे पक्के तालाब में दो युवकों की डूबने से मौत हो गई। दोनों युवकों के शव को निकालने के लिए लगभग 3 घंटे तक लगातार प्रयास करनी पड़ी । बता दें कि विजयदशमी देर शाम को दोनों युवकों के डेड बॉडी को तालाब से निकाला गया।

दुर्गा महोत्सव का आयोजन

नवरात्रि को लेकर दुर्गा महोत्सव का आयोजन निजामपुर गांव में चल रहा था। मंगलवार को नवरात्रि के समापन पर निजामपुरा से चिड़ावा के लिए ढ़ोल बाजे के साथ मां दुर्गा की मूर्ति विसर्जन के लिए जुलूस निकला। बता दें कि मंगलवार दोपहर 3 बजे के आसपास युवाओं और ग्रामीणों की झुंड मूर्ति विसर्जन के लिए तालाब तक पहुंची। वहीं कुछ युवक मूर्ति को लेकर तालाब में गए लेकिन तालाब की सीढ़ियां पक्के होने के कारण युवकों को गहराई का अंदाजा नहीं लग पाया। जिस कारण पांच-छह युवक एक दूसरे को बचाने के ख्याल से पानी में कूद गए। जिस कारण इनमें से दो युवक पानी में डूबने लगे। आखिरकार आशीष कुमार और भारत कुमार तालाब में मूर्ति के साथ ही गहरे पानी में समा गए ।

साथियों ने बचाने का प्रयास किया

डूब रहे युवकों को मौजूदा ग्रामीणों ने बचाने का प्रयत्न भी किया किंतु उन्हें सफलता नहीं मिली। बताया जा रहा है कि इस दर्दनाक हादसे में शिकार हुए दोनों युवक अपने परिवार के इकलौते वारिस थे। वहीं ग्रामीणों ने बताया कि दोनों युवक के घर में दो-दो बहने हैं, भाई में इकलौते ये वारिस थे। वहीं झुंझुनू रोड पर भारत कुमार गिफ्ट आइटम की दुकान खोल रखी थी।

बहन की शादी कुछ दिनों बाद होना था

भारत कुमार के पिता नाथूराम बताते हैं कि भारत की बहन की शादी अगले महीने में होने वाली थी। बता दे कि भारत कुमार के पिता नाथूराम चाय की टपरी लगाते हैं। वहीं आशीष कुमार के पिता सुरेंद्र कुमार खेती बाड़ी से जीवन यापन करते हैं। वहीं आशीष कुमार के पिता ने बताया कि अभी आशीष पढ़ाई कर रहा था।

मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए कुछ और बड़े हादसे, पिछले हादसे का ब्यौरा _

मूर्ति विसर्जन के दौरान कटिहार में काली कोसी नदी में दो युवकों की डूबने से मौत हो गई।

दिल्ली के यमुना नदी में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो भाइयों की डूबने से मौत हुई है।

गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान आगरा में यमुना में पांच युवक की डूबने से मौत हुई।

गणेश चतुर्थी के अवसर पर मूर्ति विसर्जन के समय मैनपुरी में तीन युवकों की मौत हुई।

Ad Image
Latest news
Related news