Wednesday, September 25, 2024

Rajasthan Election 2023: पायलट को लगा झटका, करीबी नेता बीजेपी में हुए शामिल

जयपुर। राजस्थान में अगले महीने विधानसभा चुनाव होगा । प्रदेश भर में 25 नवंबर को मतदान कराया जाएगा और 3 दिसंबर को चुनावी परिणाम जारी किया जाएगा। ऐसे में राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के सपोर्टर सुरेश मिश्रा सोमवार को जयपुर के पूर्व जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा के साथ बीजेपी में शामिल हो गए। इस मौके पर मिश्रा ने कहा कि जब मैं कांग्रेस में था तो मैं काफी परेशान रहता था। साथ ही उन्होंने सनातन धर्म का ज़िक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस जिस प्रकार सनातन के विरोध में लगातार बयानबाजी कर रही है, इसको लेकर मैं काफी तंग आ चुका हूं।

पायलट समर्थक भाजपा में शामिल

बता दें कि राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के नजदीकी नेता सुरेश मिश्रा ने जयपुर के पूर्व जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा के साथ बीजेपी से हाथ मिला लिया है। साथ ही सुरेश मिश्रा ने कहा कि जब मैं कांग्रेस में मौजूद था तब मैं अधिक परेशान रहता था। इस कड़ी में मिश्रा ने कहा कि जयपुर में रामगंज हत्याकांड के समय 50 लाख रुपए का चेक दिया जा रहा था, जो नीच स्तर की नीति को बताता है। इस मौके पर सुरेश ने कहा कि मेरे दिल ने इस रकम को स्वीकार नहीं किया।

नसीम के टिकट का विरोध

नसीम अख्तर को पुष्कर विधानसभा सीट से मैदान में उतारने पर कांग्रेस में हलचल मची हुई है। वहीं पूर्व विधायक डॉ. श्रीगोपाल बाहेती ने एआईसीसी और पीसीसी से टिकट बदलने की घोषणा की है। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा है कि अगर टिकट नहीं बदला जाएगा तो वह कार्यकर्ता और जनता के सुझाव से चुनावी मैदान में उतरेंगे। वहीं साल 2003 में पुष्कर विधानसभा क्षेत्र से डॉ. बाहेती विधायक रह चुके हैं। इस बार पीसीसी उपाध्यक्ष नसीम अख्तर को कांग्रेस ने लगातार तीसरी बार पुष्कर से उम्मीदवार बनाया है। बता दें वह 2013 और 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार सुरेश रावत से चुनाव में पीछे रही हैं।

2023 का चुनावी समीकरण

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टी ने अपनी पहली, दूसरी और तीसरी लिस्ट के जरिए ज्यादातर उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतार दिया है। वहीं शेष सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान होना बाकी है, अनुमान है कि इन नामों की लिस्ट भी जल्द ही जारी की जाएगी। राजस्थान में विधानसभा की कुल सीट 200 है।

Ad Image
Latest news
Related news