Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Weather: राजस्थान में इस सप्ताह फिर बरसेंगे बदरा, 5 जिलों में अलर्ट जारी

जयपुर। राजस्थान में इस सप्ताह मौसम का मिजाज बदलने वाला है। प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के आसार हैं। बता दें कि राज्य में दो दिन झमाझम बारिश के बाद फिर से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, इस कारण 25 अक्टूबर को राजस्थान के लगभग पांच जिलों में भारी बारिश होगी।

सात दिनों में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में दो से तीन दिन के अंदर झमाझम बारिश होने की अनुमान है। इस कारण कई जिलों में तेज बारिश देखने को मिल सकता है। बारिश के कारण प्रदेश के तापमान में गिरावट भी दर्ज हो सकती है। बताया जा रहा है कि राज्य में तेज बारिश होने के कारण किसानों को नुकसान भी पहुंच सकता है। बता दें कि खरीफ फसल के लिए इस मौसम में बारिश अमृत के सामान माना जाता है लेकिन तेज बारिश खरीफ की बुआई में घातक साबित हो सकता है।

चूरू में अच्छी बारिश की संभावना

चार दिन बाद फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने का अनुमान है। बताया जा रहा है कि अगले चार से पांच दिनों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। वहीं कुछ जिलों में जैसे बीकानेर, हनुमानगढ़, जोधपुर, गंगानगर और चूरू में तेज से हल्की बारिश की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों ने बताया हैं कि आज राजधानी के कुछ हिस्सों में तेज बारिश हो सकती है।

बीते 24 घंटे का तापमान

प्रदेश में लगातार बारिश का दौर जारी है। जिस कारण राजस्थान के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। बता दें कि पिछले 24 घंटे में पिलानी जिले का तापमान 23.9 डिग्री दर्ज किया गया है। वहीं अलवर का पारा 24.6 डिग्री बताया गया है। IMD के अनुसार प्रदेश के न्यूनतम तापमान में उछाल देखने को मिला है। ज्यादातर जिलों का तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया है।

Ad Image
Latest news
Related news