Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Candidate List: बीजेपी-कांग्रेस में कौन किसको देगा टक्कर, देखें प्रत्याशियों की लिस्ट

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तैयारी जोरों शोरों से चल रही है। प्रदेश भर में 25 नवंबर को मतदान होगा और मत की गणना 3 दिसंबर को किया जाएगा। बता दें कि कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची गुरुवार रात जारी कर दी है। जिसमें 19 उम्मीदवारों को मैदान में उतरने का मौका मिला है। इस तरह पार्टी अब तक 95 सीट पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। दूसरी तरफ भाजपा भी अपनी पहली और दूसरी लिस्ट में कुल 124 सीटों पर उम्मीदवारों को टिकट दिया है। वहीं भाजपा की शेष सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा का इंतजार है। ऐसे में एक ख़बर सामने आ रही है कि कांग्रेस और भाजपा की 54 सीटों पर उम्मीदवार आमने-सामने हो चुके हैं। बता दें कि तारानगर से मैदान में उतरे नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के सामने नरेंद्र बुढ़ानिया को पार्टी ने मैदान में उतारा है। वहीं बुढ़ानिया तारानगर विधानसभा से सिटिंग विधायक हैं।

शोभारानी कुशवाहा को मिला मौका

कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट में धौलपुर विधानसभा सीट से शोभारानी कुशवाहा को मैदान में उतारा है। बता दें कि राज्यसभा में क्रॉस वोटिंग के कारण शोभारानी को भाजपा ने पार्टी से निष्कासित कर दिया था। दूसरी तरफ बीजेपी ने डॉक्टर शिवचरण कुशवाहा को धौलपुर सीट से टिकट दिया है। वहीं शिवचरण और विधायक शोभा रानी का आपसी रिश्ता जीजा साली का है। ऐसे में बता दें कि इस साल का चुनाव खास तौर पर इस सीट पर मुकाबला काफी रोचक होने वाला है।

54 सीटों पर आमने-सामने

तारानगर से बीजेपी के राजेंद्र राठौड़ के सामने कांग्रेस के नरेंद्र बुढ़ानिया, रतनगढ़ सीट से बीजेपी के अभिनेश महर्षि के सामने कांग्रेस के परशुराम गोदारा, धौलपुर से कांग्रेस के शोभारानी कुशवाहा के सामने बीजेपी के डॉक्टर शिवचरण कुशवाहा, सूरजगढ़ सीट से बीजेपी के संतोष अहलावत के सामने कांग्रेस के श्रवण कुमार, बांदीकुई सीट से कांग्रेस के गजराज खटाना के सामने बीजेपी के भागचंद डाकरा, झुंझुनू सीट से बीजेपी के बबलू चौधरी के सामने कांग्रेस के बृजेंद्र ओला, सवाई माधोपुर सीट से बीजेपी के करोड़ी लाल मीणा के सामने कांग्रेस के दानिश अबरार, पुष्कर सीट से बीजेपी के सुरेश सिंह रावत के सामने कांग्रेस के नसीम अख्तर इंसाफ, प्रतापगढ़ सीट से बीजेपी के हेमंत मीणा के सामने कांग्रेस के रामलाल मीणा, निंबाहेड़ा सीट से बीजेपी के श्री चंद कृपलानी के सामने कांग्रेस के उदयलाल आंजना वहीं अन्य शेष सीटों पर भी पार्टी ने कई नेताओं ने आमने-सामने रणभेरी में उतारा है।

Ad Image
Latest news
Related news