Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Election 2023 : गहलोत बोले– आज करूंगा पांच घोषणाएं, तय कर लें किस पर डालने हैं छापे

जयपुर। राजस्थान में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे प्रदेश भर में लगातार ED से लेकर CBI भी अलर्ट मोड में नजर आ रही है। बता दें कि कल (गुरुवार) राजस्थान में ED ने कई नेताओं के आवास पर छापेमारी की हैं। इसको लेकर राज्य में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। वहीं इस पर CM अशोक गहलोत ने कांग्रेस वॉर रूम में मीडिया से वार्ता के दौरान कहा कि चुनाव में ED का आना तय है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में ED का इस्तेमाल पाकिस्तान से आने वाले टिड्डी समुह के हमले की तरह हो रहा है। इसलिए पार्टी एकजुट होकर इसका मुकाबला करेगी। कांग्रेस किसी भी कीमत पर डरने वाला नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि एक दिन पहले महिलाओं के लिए घोषणा की गई थी और परिणाम में ED की छापेमारी देखने को मिल गई। मौके पर गहलोत ने कहा कि राजस्थान मिशन इस चुनाव में 156 सीटों पर जरूर पूरा होगा।

सरकार को गिराने में अहम भूमिका

आपको बता दें कि CM गहलोत आज (शुक्रवार) जनता के लिए पांच घोषणाएं करने वाले हैं। गहलोत ने मीडिया से वार्ता करते हुए कहा कि ED पहले से ही तय कर लें की किन-किन नेताओं के आवास पर छापेमारी करनी हैं। इस मौके पर प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, मंत्री महेश जोशी व प्रतापसिंह खाचरियावास भी मौजूद थे। इस कड़ी में गहलोत ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर आरोप लगाते हुए कहा कि इनलोगों ने कई राज्यों में चुनी हुई सरकार को गिराने में अहम भूमिका नीभाई हैं। वहीं राजस्थान सरकार का ज़िक्र करते हुए कहा कि इनलोगों से राजस्थान में कांग्रेस की सरकार नहीं गिर पाई तो अब ये लोग टारगेट करना शुरू कर दिए हैं।

10 साल पुराने मामले में मिला नोटिस

आपको बता दें कि कल (गुरुवार) CM अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को भी ED का समन मिला है। मीडिया ने जब गहलोत से सवाल किया कि वैभव गहलोत को समन क्यों? तो इसका जवाब देते हुए CM गहलोत ने कहा कि वैभव का रतन शर्मा के साथ टैक्सी का बिजनेस था, लेकिन कुछ दिन बाद ही वे अलग हो गए। 10 साल पुराने मामले में वैभव को समन दिया गया है। उस कारोबार में वैभव की 25 लाख की पूंजी थी। साथ ही उन्होंने कहा कि ED की कार्रवाई से हम डरने वाले नहीं हैं।

शेखावत पर कार्रवाई क्यों नहीं?

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर मुख्यमंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि उनके खिलाफ इथियोपिया में निवेश की शिकायत हुई थी। लेकिन उनके ऊपर कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने कहा कि शेखावत को संजीवनी वाले केस में भी SOG ने ED को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा था, लेकिन अब तक इस मैटर पर जांच नहीं हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि शेखावत की प्रोपर्टी कई देशों में भी हैं।

Ad Image
Latest news
Related news