Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Election 2023: कौन चलाएगा मोटरसाइकिल और कॉकपिट में… जानिए पायलट ने CM पद को लेकर क्या कहा?

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। ऐसे में गुरुवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का जिक्र करते हुए कहा कि राजस्थान में पार्टी को एकजुट होकर चुनाव लड़ने की जरूरत है और उनकी बातों का पालन हम अच्छे से कर रहे हैं। इस मौके पर मोटरसाइकिल और कॉकपिट का भी ज़िक्र करते हुए कहा कि राजस्थान में मोटरसाइकिल कौन चलाएगा और कॉकपिट में कौन बैठेगा इसका फैसला पार्टी खुद करेगी।

टिप्पणियों पर सवालों की बौछार

पिछले सप्ताह राजधानी दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की टिप्पणियों पर सवालों की बौछार देखा गया। गहलोत की टिप्पणियों पर सवालों की बौछार को लेकर जब पायलट से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि CM गहलोत ने जो भी कहा वह अपने अनुभव के आधार पर बोले और आज हमारा मुख्य उद्देश्य एकजुट होकर चुनाव लड़ना है। साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्थान में अगर कांग्रेस फिर से सत्ता में आती है और एक बार विधायक आ जाएंगे तो पार्टी नेतृत्व चर्चा करेगा और जो भी पार्टी निर्णय लेगी वह सभी को स्वीकार होगा।

CM फेस पर प्रतिक्रिया

सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस की परंपरा रही है और सीएम गहलोत ने जो भी कहा है सही कहा है। बता दें कि जब पायलट से पूछा गया की राज्य में कांग्रेस फिर से सत्ता में लौटती है तो मुख्यमंत्री गहलोत ही होंगे क्या? इस विषय पर पायलट ने जवाब देते हुए कहा कि भविष्य में क्या होगा यह कोई नहीं जानता है। चुनावी नतीजों के बाद मुख्यमंत्री फेस पर पार्टी फैसला करेगी। बता दें कि गहलोत ने पिछले हफ्ते अपने एक बयान में कहा था ’भूलो और माफ करो’ इस पर पायलट ने जवाब देते हुए कहा कि मल्लिकार्जुन खरगे ने यह स्पष्ट तौर पर मुझसे कहा है कि पार्टी को एकजुट होकर चुनाव लड़ना होगा। इस मौके पर पायलट ने कहा कि किसी के लिए भी अकेले लड़ना और जीतना संभव नहीं है, किसी भी राज्य में पूरी पार्टी मिलकर चुनाव लड़ती है। पायलट ने यह भी कहा कि हमें आगे बढ़ना होगा और अपने अतीत को भूलना होगा। समय की यही मांग है इसलिए हम वही कर रहे हैं।

’भूल जाओ और माफ करो’ का नियम

आपको बता दें कि जब सचिन पायलट से मोटरसाइकिल पर पीछे की सीट पर बैठे हुए सीएम गहलोत की तस्वीर दिखाने के बारे में पूछा गया तो पायलट ने जवाब देते हुए कहा कि अब तो नई-नई तरह की गाड़ियां आ गई हैं। आज के समय में कुर्सी को लेकर चर्चा इसलिए महत्वपूर्ण नहीं है क्योंकि देश बहुत कठिन परिस्थिति से गुजर रहा है। बात रही मोटरसाइकिल पर कौन बैठेगा या कॉकपिट में कौन बैठेगा, इस पर फैसला पार्टी खुद करेगी।

मुख्यमंत्री का पद छोड़ना चाहते हैं

आपको बता दें कि पिछले सप्ताह में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि वह मुख्यमंत्री का पद छोड़ना चाहते हैं लेकिन पद उन्हें छोड़ नहीं रहा है। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा था कि सचिन पायलट पर टिप्पणी करते समय भूल जाओ और माफ करो का नियम अपनाया है। बता दें कि राजस्थान में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने जा रहा है। 200 सीटों के लिए 25 नवंबर को वोटिंग होगी और चुनावी परिणाम 3 दिसंबर को जारी की जाएगी।

Ad Image
Latest news
Related news