Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Election: प्रहलाद जोशी ने भाजपा की तीसरी लिस्ट को लेकर ऐसा क्या कहा ?

जयपुर। राजस्थान में कुछ दिनों बाद विधानसभा चुनाव होने जा रहा है। प्रदेश भर में वोटिंग 25 नवंबर को होगी और मत की गणना 3 दिसंबर को की जाएगी। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने अपने कुछ उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। बात करें अगर बीजेपी की तो पार्टी पहली और दूसरी सूची जारी कर चुकी है। ऐसे में तीसरी सूची जारी करने को लेकर राजस्थान भाजपा चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी का एक बयान सामने आया है। जोशी ने कहा है कि ED की कार्रवाई अलग-अलग समय पर पहले भी होती रही है। दूसरे राज्यों में भी ED ने कार्रवाई की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ED की छापेमारी में कैश भी पकड़ा गया है, लोगों के व्यवहार को देखते हुए ED की कार्रवाई की जा रही है।

कांग्रेस की करारी हार

इस कड़ी में जोशी ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की करारी हार होने वाली है। कांग्रेस मुश्किल स्थिति में है। राज्य में भ्रष्टाचार की सरकार है, लूटमार की व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि राजस्थान से आए दिन महिलाओं पर अत्याचार, मर्डर जैसे तमाम शोषण की ख़बर सामने आ रही है। भ्रष्टाचार और लूट में राजस्थान देश का नंबर वन राज्य बन गया है। इस दौरान जब उनसे भाजपा की तीसरी लिस्ट को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि तीसरी लिस्ट 2 से 3 दिन के अंदर जारी की जाएगी।

उम्मीदवार बदलने के मूड में नहीं

वहीं जब प्रहलाद जोशी से सवाल किया गया कि क्या बीजेपी उम्मीदवार बदलेगी ? इस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि उम्मीदवार नहीं बदला जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले जिन उम्मीदवारों के नाम जारी हो चुके हैं वह सभी अपनी जगह पर बरकरार रहेंगे।

ED ने की इनलोगों की नींद हराम

राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान लगातार ED की छापेमारी जारी है। बता दें कि कल सुबह राज्य के दो कांग्रेस नेताओं के घर पर ED ने कार्रवाई की है। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और कांग्रेस से उम्मीदवार घोषित विधायक ओमप्रकाश निराला के 11 ठिकानों पर ED ने छापेमारी की। साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को ED ने समन भेजा है। वहीं वैभव को अब 30 अक्टूबर को ED के समक्ष पेशी होना है। बता दें कि ED ने जो समन जारी किया है उसके अनुसार वैभव गहलोत को विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम 1999 के तहत दस्तावेजों के साथ पेश होने का निर्देश दिया गया है।

Ad Image
Latest news
Related news