Wednesday, September 25, 2024

Rajasthan: चुनाव से पहले मंदिर पुजारी ने खोला पीएम मोदी के लिफाफे का राज़

जयपुर। राजस्थान में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने जा रहा है। ऐसे में सत्ताधारी और विपक्ष दोनों आपस में आरोप प्रत्यारोप का शिकार होते दिख रहे है। बता दें कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लिफाफे वाली ख़बर पिछले कई दिनों से चर्चा का विषय बनी हुई है। नरेंद्र मोदी की ओर से भीलवाड़ा आसींद स्थित गुर्जर समाज के आराध्य स्थल मालासेरी मंदिर में लिफाफा डालने के मामले ने एक बार फिर से पूरे देश भर में हलचल मचा दिया है। वहीं चुनाव से पहले राज्य में इस बात को लेकर फिर से राजनीतिक माहौल गरमा गया है। इस संबंध में शुक्रवार को एक प्रेस वार्ता हुई जिसमें मंदिर के विकास समिति के पदाधिकारी मौजूद रहे। मौके पर मंदिर पुजारी हेमराज पोसवाल ने कहा कि मेरी तरफ से या मंदिर समिति ने कभी ऐसा बयान नहीं दिया कि पीएम मोदी दान पेटी में कोई लिफाफा डाले थे। इस कड़ी में पुजारी ने स्पष्ट तौर पर कहा कि दान पेटी से मोदी का लिफाफा मिलना और लिफाफा खाली होना और लिफाफे में 21 रुपया का होना यह सारी बातें झूठी है। यह पूरी तरह से अफवाह फैलाने की साजिश है। वहीं पुजारी ने कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दौसा और झुंझुनू जिले में एक कार्यक्रम के दौरान देश के प्रधानमंत्री मोदी पर काल्पनिक कहानी बनाकर आरोप लगाया है।

राजनेताओं ने अफवाह फैलाई

मंदिर पुजारी हेमराज ने स्पष्ट तौर पर कहा कि हर साल की तरह इस साल भी मंदिर के दान पेटी को खोला गया था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दान पेटी को सर्व समाज के सामने खोला गया, जिसमें नगद राशि, आभूषण, पत्र और लिफाफे मिले। इस दौरान पुजारी ने बताया कि मेरे और मंदिर समिति से खफा लोगों ने या अफवाह फैलाई की मंदिर की पेटी जब खुली तो पीएम मोदी के लिफाफे से मात्र 21 रुपया ही निकला। उन्होंने कहा कि यह सब अफवाह फैलाने की साजिश के तहत प्रधानमंत्री को नीचा दिखाया जा रहा है।

लिफाफे को लेकर राजनीति नहीं

हेमराज पोसवाल ने पीएम मोदी का जिक्र करते हुए कहा कि जब मंदिर की दान पेटी खोली गई तो यह बताना संभव नहीं है कि यह लिफाफा प्रधानमंत्री मोदी का रखा गया लिफाफा है। इस संबंध में राजनीति करना गलत है। प्रधानमंत्री ने कैश पैसे डाले थे लेकिन कितना डालें इसका पता करना मुश्किल है क्योंकि दान पेटी में सारे नोट एक दूसरे से मिल गए हैं। आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी 28 जनवरी 2023 को भगवान देवनारायण के 1111″महोत्सव के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। उस दौरान मंदिर में रखे दान पात्र में एक लिफाफा डाला था जब दान पत्र को 6 महीने बाद खोला गया तो उसमें से तीन लिफाफे निकले थे। वहीं एक लिफाफे में 2100 रुपये दूसरे में 101 रुपए और तीसरे में 21 रुपए थे। इस दौरान पोसवाल ने कहा कि जब लिफाफे को खोला गया तो यह पूरी प्रक्रिया को कमरे में कैद किया गया था। इसके बाद यह वीडियो तेजी से वायरल होने लगा कि पीएम मोदी के लिफाफे से ₹21 निकालने की ख़बर पूरे देश भर में खलबली मचा दी। आपको बता दें कि इसके बाद पीएम मोदी के मालासेरी डांगर मंदिर दौड़े का भी एक वीडियो सामने आया है जिसमें यह स्पष्ट तौर पर दिखाई दे रहा है कि पीएम मोदी ने दान पत्र में लिफाफा नहीं बल्कि कैश रुपए डाले थे।

Ad Image
Latest news
Related news