Wednesday, October 23, 2024

Rajasthan Election: सीएम के बयान पर चौधरी का पलटवार, कहा राजस्थान में कांग्रेस ने खुले सांडों

जयपुर। राजस्थान में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे है, वैसे-वैसे राजनीतिक दलों के बीच आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला बढ़ता जा रहा है। बता दें कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ED को लेकर विवादित बयान दिया है। गहलोत ने कहा है कि देश में कुत्तों से अधिक ED के टीम घूम रही है। सीएम के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने जमकर पलटवार किया है। इस कड़ी में चौधरी ने कहा है कि 5 साल तक कांग्रेस के कार्यकर्ता और विधायक राजस्थान में खुले सांडों की तरह राज किया है और अच्छी तरह से लूटा भी है लेकिन मुख्यमंत्री इन सांडों को रोकने में सफल नहीं हुए हैं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि ED की छापेमारी सही है। पेपर लीक मामले में युवावों के जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश में युवाओं को न्याय मिलना चाहिए।

CM को आने लगा गुस्सा

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि ED की छापेमारी होते ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को गुस्सा आने लगा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार करने वालों को केंद्र सरकार छोड़ेगी नहीं। अभी तो बस शुरुआत है जिन्होंने भ्रष्टाचार किया है वह ED की छापेमारी से बौखला उठे हैं। इस मौके पर पेपर लीक मामले में युवावों के साथ धोखा बताते हुए कहा कि ED की कार्रवाई से युवाओं के साथ न्याय हुआ है। बता दें कि राजस्थान में पेपर लीक का मामला 19 बार दर्ज किया जा चुका है। इस मौके पर चौधरी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस का प्रत्येक मंत्री भ्रष्टाचार से परिपूर्ण है।

पहले जो गरंटियां दी थी उसका क्या ?

केंद्रीय मंत्री चौधरी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने राजस्थान के जनता को पांच गारंटी दी है। लेकिन सीएम गहलोत को पहले जवाब देना चाहिए कि पहले जो गरंटियांं दी थी, उनका क्या हुआ? इस मौके पर चौधरी ने राहुल गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने वादा किया था कि 10 दिन में कर्ज माफी होगा, लेकिन आज हजारों की संख्या में किसानों की जमीन नीलाम हुई है । इस कारण कई किसानों ने आत्महत्या तक कर ली, कांग्रेस की सरकार ने उन किसानों का कर्ज माफ नहीं किया। इस कड़ी में चौधरी ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया। वहीं इस दौरान उन्होंने कहा कि राजस्थान में जनता को गुमराह किया गया तभी सत्ता में कांग्रेस आई थी। इस साल भी कांग्रेस का प्लान है जनता को फिर से गुमराह कर के सत्ता में लौटने का ।

कांग्रेस को अब गाय याद आई

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की एक गारंटी गाय के गोबर खरीदने वाली घोषणा पर चौधरी ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस को अब गाय याद आ रही है। आपको बता दें कि जानवरों में लंपी बीमारी हुई थी जिस कारण से कुल 9 लाख गायों की मृत्यु हुई थी। इस विषय पर चौधरी ने कहा कि अभी तक 40 हजार लोगों को ही मुआवजा दिया गया है। इस दौरान भी कांग्रेस के भ्रष्टाचारी कार्यकर्ताओं को फायदा हुआ है।

कांग्रेस कर रही भविष्य की बातें

चौधरी ने इस दौरान कहा कि राजस्थान के खजाने में पैसा नहीं है लेकिन सरकार भविष्य की बात कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जब मुख्यमंत्री इतना सब देने की घोषणा कर रहे हैं तो किसान से धोखा क्यों कर रहे हैं? वहीं राज्य सरकार की गतिविधियों के कारण किसानों को अपना अनाज औने -पौने दाम में बेचना पड़ रहा है।

Ad Image
Latest news
Related news