Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Election: आम आदमी पार्टी ने जारी की दूसरी लिस्ट, जाने किसे मिला मौका

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए मात्र 28 दिन शेष बच गए हैं। ऐसे में आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची आज( शनिवार) को जारी कर दी है। बता दें कि केजरीवाल की पार्टी ने अपनी दूसरी सूची में 21 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है। वहीं प्रदेश में चुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों का उम्मीदवार सूची जारी करने का सिलसिला जारी है।

साफ छवि के लोगों को मिला मौका

आपको बता दें कि प्रदेश प्रभारी विनय मिश्रा ने पार्टी की दूसरी सूची जारी करते हुए कहा कि पार्टी इस बार राजस्थान चुनाव में हमेशा की तरह समाजसेवक, डॉक्टर, किसान और साफ छवि वाले लोगों को चुनावी मैदान में उतारा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी पढ़े-लिखे लोगों की पार्टी की मसीहा है। इस संदर्भ में उन्होंने कहा कि राजस्थान के बदलाव की यह शुरुआत आम आदमी पार्टी से हो चुकी है। इसके साथ ही उन्होंने हम लड़ेंगे और जीतेंगे का नारा भी लगाया।

दूसरी सूची में उम्मीदवारों के नाम

सीकर विधानसभा क्षेत्र से जबर सिंह, डॉक्टर संजू बाला रतनगढ़ से प्रत्याशी, बीकानेर पश्चिम सीट से मनीष शर्मा, बस्सी से रामेश्वर प्रसाद उम्मीदवार बने, जयपुर से अर्चित गुप्ता को मिला मौका, हिना फिरोज बेग को करौली सीट से, रोहिताश चतुर्वेदी को नदबई से प्रत्याशी बनाया गया, सवाई माधोपुर सीट से मुकेश भूप्रेमी, मंगल बैरवा को खंडार से मिला मौका, रोहित जोशी जोधपुर से मैदान में उतरे, सांचौर सीट से रामलाल बिश्नोई, दिलीप कुमार मीणा को पीपल्दा से उम्मीदवार बनाया गया, शाहपुरा से पूरणमल खटीक को मिला मौका, दीपेश सोनी खानपुर सीट से, आरती मीणा को छबड़ा से मैदान में उतर गया।

चुनावी समीकरण 2023

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 25 नवंबर को होगा और चुनावी परिणाम 3 दिसंबर को जारी किया जाएगा। ऐसे में प्रदेश भर में आचार संहिता का पालन सुचारू रूप से जारी है। राज्य में निष्पक्ष, भयहीन और शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रशासन पूरी तैयारी में जुटी है।

Ad Image
Latest news
Related news