Monday, September 16, 2024

Rajasthan Election: कांग्रेस प्रत्याशी ने जारी किया घोषणा पत्र, जाने इसमें क्या है खास

जयपुर। कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पेंद्र भारद्वाज ने शनिवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया है। भारद्वाज ने 51 प्रण समेत सांगानेर बनेगा नंबर वन जिला का घोषणा-पत्र लॉन्च किया है। इस कड़ी में भारद्वाज ने राजस्थान के अगले 5 सालों में किए जाने वाले विकास को लेकर अपना विजन और मिशन भी बताया है।

जनसेवक यात्रा निकाली

भारद्वाज ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि उन्होंने जनसेवक आपके द्वार यात्रा भी निकाली थी। बता दें कि जनसेवक आपके द्वार यात्रा के दौरान वह 410 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर हजारों लोगों से भेंट-मुलाकात किया था। यात्रा के दौरान मिली लोगों की समस्याओं के आधार पर उन्होंने 51 प्रण का घोषणा पत्र तैयार किया है। इस कड़ी में भारद्वाज ने बताया कि इस 51 प्रण में शिक्षा,स्वास्थ्य, रोजगार के साथ महिला, युवा और वरिष्ठ नागरिकों के मूलभूत सुविधाओं पर खास नजर रखा जाएगा।

अस्पताल का तय समय में निर्माण

आपको बता दें कि भारद्वाज ने घोषणा पत्र जारी करते दौरान बताया कि चुनाव जीतने पर सांगानेर में सैटेलाइट अस्पताल का निर्माण जल्द करवाएंगे, वहीं विधानसभा में लेडीज अस्पताल और सभी क्षेत्रों में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का निर्माण होगा। विद्यार्थियों के लिए पुस्तकालय का भी निर्माण होगा। वहीं प्रमुख जगहों में मुफ्त वाई-फाई की सुविधा मिलेगी। खिलाड़ियों के लिए राज्य स्तरीय स्टेडियम भी बनेगा। कपड़ा व्यापारियों के लिए आधुनिक टैक्सटाइल पार्क का निर्माण होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सभी विधानसभा में सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था दी जाएगी।

धार्मिक स्थलों का सौंदर्यीकरण

उन्होंने कहा कि विधानसभा में धार्मिक स्थलों का सौंदर्यीकरण के साथ सभी कॉलोनियों में पेयजल लाइन, सीवर लाइन, मेट्रो लाइन का विस्तार, शहरी बस सेवा समेत कई विकास कार्य किए जाएंगे।

खंडेलवाल के भाजपा जॉइन करने पर

भारद्वाज ने ज्योति खंडेलवाल के भाजपा जॉइन करने पर कहा कि कांग्रेस ने उनको मेयर तक बनाया। इस कड़ी में उन्होंने कहा कि सबको सब कुछ नहीं मिलता है। हमने भी बहुत संघर्ष किया है। उन्होंने यह भी कहा कि टिकट नहीं मिलने का मतलब यह नहीं होता की पार्टी को छोड़ दिया जाए। पार्टी में जो स्थापित नेता है, वह कभी पार्टी छोड़कर नहीं गए। चाहे वह नेता कांग्रेस के हो या भाजपा के। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि दस-बीस ऐसे नेता हैं जो पार्टी बदलते रहते है। इनके पार्टी बदल लेने से पार्टी के ऊपर कोई फर्क नहीं पड़ता है।

Ad Image
Latest news
Related news