Monday, September 16, 2024

Rajasthan Election: वसुंधरा राजे की खामोशी ने बढ़ाई चिंता, भाजपा में थम नहीं रहा विरोध

जयपुर। राजस्थान में वसुंधरा राजे की नाराजगी ने भारतीय जनता पार्टी की चिंता बढ़ा दी है। बता दें कि इन दिनों वसुंधरा राजे बीजेपी से नाराज चल रही है। वहीं वसुंधरा राजे के समर्थकों का विरोध-प्रदर्शन लगातार जारी है। इनके समर्थक झुकने के लिए तैयार नहीं है। सियासी जानकारों का कहना हैं कि भाजपा की तीसरी लिस्ट जारी होने पर सियासी बवाल और बढ़ सकता है। क्योंकि वसुंधरा राजे के कट्टर समर्थकों को तीसरी लिस्ट से आस है। बीजेपी ने अभी तक 184 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। पार्टी ने पहली सूची में वसुंधरा राजे के कई कट्टर समर्थकों के टिकट काट दिए थे। जबकि दूसरी सूची में वसुंधरा समर्थकों को एडजस्ट किया गया है। वहीं अब पार्टी की तीसरी लिस्ट का इंतजार है। सियासी जानकारी का कहना है कि वसुंधरा राजे खुलकर पार्टी के लिए काम करने से परहेज बरत रही है। जबकि दूसरी तरफ वह अपने आवास पर समर्थकों से मिल-जुल रही है।

लाहोटी के समर्थक विरोध कर रहे

राजधानी जयपुर में वसुंधरा राजे समर्थक राजपाल सिंह शेखावत और अशोक लाहोटी के समर्थक लगातार विरोध कर रहे हैं। दोनों ही नेता वसुंधरा राजे के समर्थक माने जाते है। बता दें कि दोनों समर्थकों ने जयपुर में पार्टी कार्यलय के बाहर लगातार जमकर बवाल करते नजर आ रहे है। इन समर्थकों की मांग है कि प्रत्याशी बदले जाए। पार्टी ने इस बार लाहोटी का सामानेर से टिकट काटा जबकि शेखावत का झोटवाड़ा से मैदान में उतारा है। फिलहाल वसुंधरा राजे के कट्टर समर्थक माने जाने वाले अशोक परनामी और पूर्व मंत्री युनूस खान पर सभी की निगाहें टिकी है। बताया जा रहा है कि वसुंधरा राजे ने दोनों को टिकट के लिए पैरवी की है। वहीं परनामी जयपुर की आदर्श नगर विधानसभा से टिकट की मांग कर रहे है। जबकि यूनुस खान डीडवाना से मैदान में उतरने का गुहार लगा रहे है।

बीजेपी में कलह मची

सीएम फेस को लेकर राजस्थान भाजपा में हलचल मची हुई है। वसुंधरा राजे समर्थक को उम्मीद है कि चुनावी परिणाम के बाद वसुंधरा राजे ही मुख्यमंत्री होंगी। बीजेपी पार्टी हाईकमान ने वसुंधरा राजे को उपाध्यक्ष बनाकर राष्ट्रीय राजनीति में लाने की तैयारी की थी लेकिन वसुंधरा राजे ने ऐसा करने से इनकार कर दिया। हालांकि, वसुंधरा राजे का कहना हैं कि मैं राजस्थान से कहीं नहीं जाऊंगी, आपकी सेवा करुँगी और आपका साथ दूंगी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आपकी शक्ति, आपका साथ हमारे लिए आशीर्वाद बना हुआ है।

Ad Image
Latest news
Related news