Monday, September 16, 2024

Rajasthan Election: हनुमान बेनीवाल व चंद्रशेखर आजाद ने राजस्थान में किया गठबंधन, दिया वोट फॉर न्यू राजस्थान का नारा

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। प्रदेश भर में मतदान 25 नवंबर को होगा वहीं चुनावी परिणाम 3 दिसंबर को जारी किया जाएगा। ऐसे में बता दें कि रविवार को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के स्थापना दिवस और सत्ता संकल्प यात्रा के समापन के मौके पर महारैली का आयोजन हुआ। सत्ता संकल्प महारैली का आयोजन विद्यानगर स्टेडियम में किया गया था। आरएलपी सुप्रीमो एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल, आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद समेत कई अन्य नेताओं ने इस महारैली को संबोधित किया है। इस दौरान इन दोनों नेताओं ने कहा कि राजस्थान में व्यवस्था परिवर्तन मिलकर करने की रणनीति तैयार की जा रही है।

न्यू राजस्थान का नारा

महारैली को संबोधित करते हुए सांसद बेनीवाल ने कहा कि अब आरएलपी का आजाद समाज पार्टी से गठबंधन हो गया है। गठबंधन होने का कारण बताते हुए उन्होंने बताया कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर और छोटू राम चौधरी के गरीब, दलित और किसानों के विकास को देखते हुए दोनों पार्टी ने आपस में गठबंधन किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस गठबंधन से राजस्थान के बेहतर भविष्य का निर्माण होगा। मौके पर उन्होंने वोट फॉर न्यू राजस्थान का नारा भी लगाया।

किसानों की संपूर्ण कर्जमाफी

सांसद बेनीवाल सत्ता संकल्प महारैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में किसानों की संपूर्ण कर्ज माफ की जाएगी। मुफ्त बिजली की व्यवस्था दी जाएगी, अपराध मुक्त राजस्थान बनाया जाएगा, स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगी ऐसे तमाम मुद्दों को लेकर महारैली के दौरान उन्होंने जनता को संबोधित किया। वहीं मौके पर चंद्रशेखर आजाद ने जनता से कहा कि इस चुनाव में आपको गुमराह नहीं होना है। बता दें कि दोनों नेता महारैली को संबोधित करने से पहले रथ में सवार होकर रैली स्थल पहुंचे थे।

चुनावी समीकरण 2023

राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। 3 दिसंबर को चुनावी परिणाम जारी किया जाएगा। ऐसे में लगभग सभी राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट जारी कर दी है। लेकिन कुछ सीटों को लेकर प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में सियासी सरगर्मी तेज दिख रही है।

Ad Image
Latest news
Related news