Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Election: कांग्रेस ने की पांचवी लिस्ट जारी, इन्हें मिला मौका

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के वोटिंग की काउंट डाउन शुरू है। ऐसे में कांग्रेस ने अपनी पांचवी लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने इस लिस्ट में 5 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। वहीं मंगलवार देर रात पार्टी ने चौथी लिस्ट भी जारी की, जिसमे 56 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया। ठीक कुछ देर के बाद पार्टी ने पांचवी सूची भी जारी कर दी।

करीबी नेता को मिला मौका

सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि पार्टी ने अपने मौजूदा मंत्री सालेह मोहम्मद, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के करीबी नेता धीरज गुर्जर समेत तीन प्रमुख प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगाया है। पार्टी ने पांचवी लिस्ट में विद्याधर चौधरी को फुलेरा सीट से दोबारा मौका दिया है। जैसलमेर सीट से मौजूदा विधायक रूपाराम मेघवाल को भी दोबारा मैदान में उतरने का मौका दिया है। वहीं हंगामी राम मेवाड़ा को नए चेहरे के तौर पर आसींद सीट से उम्मीदवार बनाया है।

पांचवीं लिस्ट में इन 5 उम्मीदवारों की घोषणा

  1. फुलेरा सीट से विद्याधर चौधरी
  2. जैसलमेर सीट से रूपाराम मेघवाल
  3. पोकरण सीट से सालेह मोहम्मद
  4. आसींद सीट से हंगामी लाल मेवाड़ा
  5. जहाजपुर सीट से धीरज गुर्जर

2023 का चुनावी समीकरण

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 25 नवंबर को होगा। वहीं चुनवी परिणाम 3 दिसंबर को जारी किया जाएगा। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। वहीं कुछ पार्टी अपने शेष सीटों पर जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा करेगी।

Ad Image
Latest news
Related news