Tuesday, July 16, 2024

Rajasthan Election 2023: सीएम योगी ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना , फिर उठा कन्हैया लाल मामला

जयपुर। राजस्थान में चुनाव का बिगुल बज चुका है। इसी के साथ ही यहां चुनावी प्रचार ने भी जोर पकड़ लिया है। चुनावी प्रचार के साथ ही कन्हैया लाल कांड का मामला एक बार फिर उठता दिखाई देने लगा है। दरअसल, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के अलवर जिले में पड़ने वाली तिजारा सीट पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए कन्हैयालाल कांड का मुद्दा उठाया और सीएम अशोक गहलोत की सरकार को निशाने पर लेते हुए सवाल दागे गए।

सीएम योगी ने जन सभा को किया संबोधित

सीएम योगी ने कन्हैया लाल कांड पर गहलोत सरकार को घेरते हुए कहा कि आप जानते हैं कन्हैया लाल केस में क्या हुआ था ? आप जानते हैं अगर ये उत्तर प्रदेश में हुआ होता तो क्या होता ? योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस प्रदेश को मजबूत नेतृत्व की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि सीएम अशोक गहलोत राजस्थान में तुष्टीकरण का खेल कब तक चलता रहेगा ? प्रदेश में तुष्टीकरण खत्म होना चाहिए। सीएम योगी ने कहा कन्हैया लाल के साथ बेदर्दी की गई, तो उनके परिवार को पांच लाख रुपये दिए, लेकिन वहीं गौ तस्करों की मौत के बाद 20-25 लाख रुपये क्यों दिए गए थे ?

जानिए क्या है कन्हैया लाल मामला ?

बता दें कि कन्हैया लाल कांड में 28 जून 2022 को आरोपी मोहम्मद गौस और रियाज मोहम्मद ने कन्हैया लाल की गला काटकर कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने आरोपी मोहम्मद गौस और रियाज मोहम्मद को गिरफ्तार कर लिया था। अब एक बार फिर राजस्थान में चुनाव आते ही कन्हैया लाल कांड का मामला वापस से उठ खड़ा हुआ है। गौरतलब है कि राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान कराया जाएगा। इस दौरान प्रदेश की 200 विधानसभा सीटों पर मतदान होना तय हुआ है। बता दें कि राजस्थान के चुनावी नतीजे भी बाकी राज्यों के चुनावी नतीजों के साथ 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

Latest news
Related news