Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Election: भाजपा की चौथी लिस्ट में बाबा को मिला टोडाभीम से मौका

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू है। ऐसे में भाजपा ने कल यानी 2 नवंबर को तीसरी लिस्ट और आज यानी 3 नवंबर को अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी की चौथी लिस्ट में दो उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हुई है। वहीं पार्टी ने चौथी लिस्ट में स्वरुप सिंह खारा को शिव सीट से मौका दिया है। बता दें कि रामनिवास मीणा गुरुवार रात भाजपा में शामिल हुए थे, उन्हें टोडाभीम सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

16 सीटों पर उम्मीदवारों का इंतजार

बीजेपी ने शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में महज दो उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हुई है। अब तक कुल 184 सीटों पर पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। वहीं 16 सीटों पर अभी भी उम्मीदवारों का इंतजार है। पार्टी ने खारा को शिव सीट से मैदान में उतारा है। हालांकि कुछ दिन पहले तक चर्चा थी कि बीजेपी से हाथ मिलाने वाले रविंद्र सिंह भाटी को शिव सीट से मौका मिल सकता है लेकिन खारा को इस सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। बात करें 2018 विधानसभा चुनाव की तो इस सीट पर बीजेपी ने खुमान सिंह को उम्मीदवार बनाया था। वहीं इस साल के चुनाव में पार्टी ने नए चेहरे को मौका दिया है।

बाबा को मिला टोडाभीम से मौका

बीजेपी ने रामनिवास मीणा को टोडाभीम से मैदान में उतारा है। बता दें कि रामनिवास ने कल यानी 2 नवंबर को बीजेपी जॉइन की थी। रामनिवास मीणा पानी वाले बाबा के नाम से प्रसिद्ध है। वहीं 2018 के विधानसभा चुनाव में टोडाभीम सीट से भाजपा को 71 हजार से अधिक वोटों से हार का सामना करना पड़ा था। वर्तमान में इस सीट से कांग्रेस के विधायक पीआर मीणा हैं।

2 नवंबर को जारी हुई थी तीसरी लिस्ट

गुरुवार को भाजपा ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी की है, जिसमे 58 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सामने महेंद्र सिंह राठौड़ और सचिन पायलट के सामने टोंक से पूर्व विधायक अजीत मेहता को मैदान में उतारा गया है। वहीं कैलाश मेघवाल को शाहपुरा सेका से टिकट काटकर लालराम बैरवा को उम्मीदवार बनाया गया है। बात करें हॉट सीट की तो जयपुर की हॉट सीट हवामहल से हाथोज धाम के बालमुकुंदाचार्य को उम्मीदवार बनाया गया है।

Ad Image
Latest news
Related news