Wednesday, September 25, 2024

Rajasthan Election: झालावाड़ में बीजेपी का चुनावी आगाज, राजे करेंगी सभा को संबोधित

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव की काउंटडाउन शुरू है। ऐसे में बीजेपी शुक्रवार यानी आज सभी जिले में चुनावी अभियान का आगाज करेगी। राजस्थान के झालावाड़ में आज चारों विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की आमसभा दोपहर 2:00 बजे क्रिकेट ग्राउंड में होगी।

वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे

बता दें कि राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे कार्यकर्ताओं के आमसभा को संबोधित करेंगी। इसके साथ कई और वरिष्ठ नेता भी संबोधित करेंगे। जिले के सभी कार्यकर्ताओं को इस आमसभा के लिए बुलाया गया है। सभी कार्यकर्ताओं को पार्टी अपनी वाहन द्वारा सभा स्थल पर लाएगी। इस संबंध में पूर्व जिला अध्यक्ष संजय जैन ने बताया हैं कि वसुंधरा राजे शुक्रवार दोपहर भीलवाड़ा से हेलीकॉप्टर से सभा स्थल आएंगी। इसके साथ ही जैन ने बताया कि वसुंधरा राजे शुक्रवार को रात्रि विश्राम भी करेंगी।

भरेंगी नामांकन –

इस साल के चुनाव के लिए शनिवार को वसुंधरा राजे झालरापाटन सीट के लिए नामांकन भरेंगी। वहीं बताया जा रहा है कि बीजेपी के लिए यह सभा बहुत महत्वपूर्ण है। हालांकि पुराने चेहरे को तीन सीटों पर मौका देने से पार्टी में बगावत भी तेज है। बीजेपी ने इस साल के चुनाव के लिए कई पुराने विधायक को फिर से मौका दिया है।

झालरापाटन से उम्मीदवार बनी

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को बीजेपी ने झालरापाटन से अपना उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि राजे इस सीट से चार बार चुनाव जीत चुकी हैं। राजे झालरापाटन से मौजूदा विधायक भी हैं। वह इस सीट से साल 2003, 2008, 2013 और 2018 में लगातार चार बार चुनाव जीत चुकी हैं। झालरापाटन को भाजपा का गढ़ भी बताया जाता है।

चुनावी समीकरण 2023

राजस्थान में विधानसभा की बिगुल बज चुकी है। ऐसे में मतदान 25 नवंबर को है और चुनावी नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किया जाएगा। बता दें कि प्रदेश में सभी राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। वहीं शेष सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा बाकी है। अनुमान है की जल्द ही शेष सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा होगी।

Ad Image
Latest news
Related news