Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Election: भाजपा में शामिल हुए नेताओं को मिला टिकट, बदले चुनावी समीकरण

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव की काउंट डाउन शुरू है। ऐसे में भाजपा ने गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की और आज शुक्रवार को चौथी लिस्ट भी जारी कर दी है। पार्टी ने तीसरी लिस्ट में 58 और चौथी लिस्ट में दो उम्मीदवारों को मौका दिया है। बता दें कि भाजपा के इस तीसरी लिस्ट में ऐसे नाम भी शामिल है जिन्होंने बुधवार को बीजेपी ज्वाइन की और गुरुवार को तीसरी लिस्ट जारी होते ही पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार बनाया।

बुधवार को भाजपा ज्वाइन की

भाजपा कि इस तीसरी लिस्ट में कुछ ऐसे नेताओं को टिकट मिला है जिन्होंने हाल ही में भाजपा ज्वाइन की है। ऐसे में सुभाष मील को सीकर के खंडेला से टिकट दिया गया है, दर्शन सिंह गुर्जर को करौली सीट से, वल्लभनगर सीट से उदयलाल डांगी को मैदान में उतारा गया है। वहीं यह तीनों नेता बुधवार को दिल्ली स्थित भाजपा कार्यालय में बीजेपी में शामिल हुए थे। कांग्रेस से नाता तोड़कर भाजपा में शामिल हुए सुभाष मील को पार्टी ने सीकर की खंडेला विधानसभा से मैदान में उतारा है। आपको बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में सुभाष मील कांग्रेस के प्रत्याशी थे लेकिन इस साल के चुनाव में उन्होंने खंडेला विधानसभा सीट से टिकट की मांग की थी। हालांकि कांग्रेस ने खंडेला सीट से मिल का टिकट काटकर वहां से निर्दलीय चुनाव जीते महादेव सिंह खंडेला को मैदान में उतार दिया। इस कारण मिल ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान भी कर दिया। वहीं भाजपा ने अपनी रणनीति बदलते हुए खंडेला के चुनावी समीकरणों को ही बदल दिया।

करौली सीट से मिला मौका

पूर्व विधायक दर्शन सिंह गुर्जर को भाजपा ने करौली विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है। दर्शन सिंह 2013 में कांग्रेस से विधायक थे। बात करें 2018 के चुनाव की तो उस दौरान भी कांग्रेस ने उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया था, लेकिन 2018 के चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इस साल विधानसभा चुनाव में इन्होंने कांग्रेस से टिकट मांगी लेकिन कांग्रेस ने करौली से लखन सिंह मीणा को अपना उम्मीदवार बना दिया। इस कारण दर्शन सिंह पार्टी से नाराज होकर भाजपा में शामिल हो गए। बता दें कि दर्शन सिंह ने बीते बुधवार को भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इसके पश्चात गुरुवार को बीजेपी की जारी हुई तीसरी लिस्ट में दर्शन सिंह को करौली विधानसभा सीट से मैदान में उतारा गया। वहीं उदयलाल डांगी को वल्लभनगर सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

Ad Image
Latest news
Related news