Wednesday, September 25, 2024

Rajasthan Election: भाजपा में मचा कोहराम, करीबी नेता ने किया निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव की काउंट डाउन शुरू है। ऐसे में बांसवाड़ा सीट से बीजेपी की तरफ से धन सिंह रावत को टिकट देने के बाद भाजपा नेता हकरू मईडा ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। इस कारण बीजेपी में कोहराम मच गया है।

हकरु भाई के निवास पर पहुंचे

बता दें कि शुक्रवार सुबह गुजरात के पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल डैमेज कंट्रोल के लिए हकरू भाई के निवास पर पहुंचे। पहुंचने के बाद हकरू से बातचीत की। तमाम सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि गुजरात के पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने यह आश्वासन दिया है कि उनकी भावना को पार्टी हाई कमान तक पहुंचाएंगे। इस मौके पर पटेल ने हकरू से कहा कि तब तक आप कोई निर्णय नहीं करें। वहीं भाजपा के जिला अध्यक्ष लाभचंद पटेल के सामने मेडा के समर्थकों ने निर्दलीय के रूप में चुनाव मैदान में खड़ा करने का फैसला किया है।

कार्यकर्ताओं पर निर्णय सौंपा

बांसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता और जन्म प्रतिनिधि हकरू भाई के आवास पर पहुंचे। इस दौरान मेडा ने मौजूदा हालात, पिछले चुनाव में उनके साथ हुए व्यवहार, बगावत सहित कई मुद्दे का उल्लेख करते हुए कार्यकर्ताओं पर यह फैसला सौंपा है कि वह चाहेंगे तो नामांकन भरेंगे।

बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे

बता दें कि मेडा के कार्यकर्ताओं पर निर्णय सौंपने के बाद, कार्यकर्ताओं ने भी कहा कि वह किसी भी कीमत में बीजेपी हाई कमान के फैसले को स्वीकार नहीं करेंगे। मौके पर कार्यकर्ताओं ने यह भी कहा कि हकरू भाई को निर्दलीय के रूप में मैदान में उतारेंगे। इस दौरान मंडल अध्यक्ष मनोहर व्यास, कन्हैया लाल राठौर समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं और समर्थक मौजूद रहे। गुरुवार देर रात भी भाजपा पदाधिकारी ने डैमेज कंट्रोल का असफल कोशिश किया।

चुनावी समीकरण 2023

राजस्थान में विधनसभा चुनाव के लिए वोटिंग 25 नवंबर को होगा और मतों की गणना 3 दिसंबर को किया जाएगा। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों की तैयारी जोरों-सोरों से जारी है। सभी राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। वहीं शेष कुछ सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा जल्द की जाएगी।

Ad Image
Latest news
Related news