Monday, September 16, 2024

Rajasthan Election: RLP ने जारी की पांचवी लिस्ट, इन्हें मिला मौका

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव की काउंट डाउन शुरू है। ऐसे में शुक्रवार देर रात राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने अपने 7 उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने सत्यनारायण विश्नोई को लोहावट सीट से उम्मीदवार बनाया है। जगदीश कडेला को बिलाड़ा से, बद्रीलाल प्रजापत को लूणी से, विदेक माचरा को डूंगरगढ़ से, सुनील नायक को पीलीबंगा से, परमेश्वर लाल कटारा को अजमेर दक्षिण से और हरिराम कोडवानी को अजमेर उत्तर से मैदान में उतारा है।

गर्ग को भोपालगढ़ से उम्मीदवार बनाया

प्रत्याशियों की लिस्ट में पार्टी ने जोधपुर जिले की 3 विधानसभा सीटों बिलाड़ा, लूणी और लोहावट पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। इससे पहले आरएलपी ने डॉ. अजय त्रिवेदी को जोधपुर शहर से और मौजूदा विधायक पुखराज गर्ग को भोपालगढ़ से उम्मीदवार बनाया था। बता दें कि अबतक RLP ने बिलाड़ा, लूणी और लोहावट सहित जोधपुर जिले की 10 विधानसभा सीटों में से 5 उम्मीदवार को मैदान में मौका दे चुकी है।

कांग्रेस का खेल बिगाड़ने का फैसला

अब तक 36 सीटों पर पार्टी ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर चुकी है। बताया जा रहा है कि इस साल राजस्थान विधानसभा चुनाव में RLP के उम्मीदवार कांग्रेस के साथ-साथ कांग्रेस का खेल बिगाड़ने का फैसला कर चुकी है। दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं में नाराजगी जारी है, इसका खामियाजा दोनों ही पार्टियों को इस चुनाव में उठाना पड़ेगा। इस साल के चुनाव में RLP ने आजाद समाज पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में उतरने का फैसला किया है। इस संबंध में हनुमान बेनीवाल ने कहा कि जनता के हित को देखते हुए इस साल हम राजस्थान के सभी 200 सीटों पर गठबंधन के साथ चुनाव लड़ेंगे। इस संबंध में उन्होंने कहा कि इस तरह हम बीजेपी और कांग्रेस को करारा जवाब देंगे।

किसे कहां से मिला टिकट-

  • सत्यनारायण विश्नोई को लोहावट से
  • जगदीश कडेला को बिलाड़ा से
  • बद्रीलाल प्रजापत को लूणी से
  • डॉ. विदेक माचरा को डूंगरगढ़ से
  • सुनिल नायक को पीलीबंगा से
  • परमेश्वर लाल कटारिया को अजमेर दक्षिण से
  • हरिराम कोडवानी को अजमेर उत्तर से

2023 का चुनावी समीकरण

राजस्थान में विधानसभा चुनाव की वोटिंग 25 नवंबर को होगा। ऐसे में चुनावी परिणाम 3 दिसंबर को जारी किया जाएगा। प्रदेश में चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने मजबूती के साथ तैयारी कर ली है।

Ad Image
Latest news
Related news