Wednesday, September 25, 2024

Rajasthan Election: RLP की जारी हुई उम्मीदवारों की लिस्ट, देखें सूची

जयपुर। राजस्थान में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी कर दी है। ऐसे में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट आज (सोमवार) जारी कर दी है। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने राजस्थान में नामांकन के लास्ट दिन अपने प्रत्याशियों की 9वीं और 10वीं लिस्ट जारी कर दी है। दोनों लिस्ट में 11 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। पार्टी के इस लिस्ट में कई हॉट सीट भी शामिल हैं।

गठबंधन कर चुनाव लड़ रही

इस बार राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी और आजाद समाज पार्टी राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है। राजस्थान की सभी 200 विधानसभा सीटों पर आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने उम्मीदवार उतारने की घोषणा की है। प्रदेश की हॉट सीटों में पार्टी ने शुमार तारानगर विधानसभा सीट से मुकेश लाटा को मौका दिया है।

तारानगर से राजेंद्र राठौड़ को मिला मौका

इस बार तारानगर सीट से भाजपा ने राजेंद्र राठौड़ को प्रत्याशी बनाया है, वहीं मौजूदा विधायक कांग्रेस ने नरेंद्र बुढ़ानियां को तारानगर सीट से प्रत्याशी बनाया है। वहीं पार्टी प्रमुख हनुमान बेनीवाल खुद खींवसर सीट से चुनावी मैदान में उतरे हैं। उनके सामने तेजपाल मिर्धा को कांग्रेस ने और रेवत राम डांगा को भाजपा ने राजस्थान के चुनावी मैदान में उतारा है।

बेनीवाल के साथ चुनाव में प्रचार

हाल ही में रेवत राम डांगा ने भाजपा ज्वाइन की थी, इससे पहले वह रालोपा पार्टी से जुड़े थे, वह रालोपा छोड़ बीजेपी में आ गए। बता दें कि वह कभी हनुमान बेनीवाल के साथ भी चुनावी प्रचार किया करते थे। ऐसे में वह बड़े नेताओं में शुमार थे।

2023 का चुनावी समीकरण

राजस्थान में विधानसभा चुनाव 25 नवंबर को होगा और ऐसे में सभी 200 सीटों पर एक ही चरण में वोटिंग होगा। मतों की गणना 3 दिसंबर को घोषित किया जाएगा। ऐसे में सभी राजनीतिक दल पूरी तैयारी के साथ चुनावी मैदान में उतर चुकी है। प्रदेश भर में प्रशासन के साथ-साथ चुनाव आयोग ने भी निष्पक्ष, भयहीन और शांतिपूर्ण मतदान के लिए पूरी तैयारी कर ली है।

Ad Image
Latest news
Related news