Monday, September 16, 2024

Rajasthan Election: नामांकन दाखिल प्रक्रिया में खड़गे बोले – गहलोत पानी की तरह सबको साथ लेकर चलते हैं

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव की काउंट डाउन शुरू है। प्रदेश भर में चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 30 अक्टूबर से शुरू होकर 6 नवंबर तक चली है। ऐसे में नामांकन के अंतिम दिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की नामांकन दाखिल हुई हैं, इस दौरान आयोजित नामांकन सभा में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिका अर्जुन खड़गे मौजूद रहे। इस कड़ी में मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि गहलोत का स्वभाव पानी जैसा है। पानी का रंग कैसा होता है? नीला मिलाओ, नीला ही दिखेगा। उन्होंने यह भी कहा कि गहलोत पानी की तरह सबको साथ लेकर आगे चलने वाले नेताओं में से आते हैं। मौके पर उन्होंने कहा कि CM गहलोत 5 बार सांसद बने तो पांच बार विधायक भी बने। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि एक आदमी का 10 बार चुनकर आना अपने आप में बड़ी बात होती है। इस परिणाम से उनकी लोकप्रियता साफ-साफ दिखाई देती है। उन्होंने कहा कि सीएम गहलोत ने जयपुर जितना ही जोधपुर में विकास करवा दिए हैं। हालांकि इस दौरान उन्होंने मजाकिया अंदाज में यह भी कहा कि इसका यह मतलब नहीं है कि आप यह बोल दे की जोधपुर को ही राजस्थान का राजधानी बना देना चाहिए ।

खुफिया तंत्र का किया जिक्र

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नामांकन दाखिल सभा के दौरान खड़गे ने ED, CBI और इनकम टैक्स का जिक्र करते हुए कहा कि यह खुफिया तंत्र मोदी सरकार के जवान हैं। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि जब भी PM मोदी को कहीं भी चुनावी प्रचार के लिए जाना होता है तो यह सबसे पहले ED, CBI और इनकम टैक्स विभाग को वहां भेज देते हैं ताकि अपने भाषणों में छापेमारियों का जमकर खिल्ली उड़ा सकें। इस दौरान खड़गे ने सवाल किया कि केंद्र का खुफिया तंत्र क्या 5 साल तक नींद में रहता है? सिर्फ चुनाव के वक्त ही छापेमारी होना शुरू हो जाती है। इस कड़ी में उन्होंने कहा कि ऐसा कभी लोकतंत्र में नहीं होता है। वहीं उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी का जिक्र करते हुए कहा कि वाजपेयी जी के सरकार में भी ऐसा कभी नहीं किया गया था। सभा को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा कि CM अशोक गहलोत ने एक बार बताया था कि राजस्थान में हर 5 साल पर सरकार बदलती है लेकिन अब ऐसा कुछ नहीं होगा। खड़गे ने कहा कि राजस्थान में फिर से कांग्रेस की सत्ता में लौटना तय है।

देश में ED ने मचाया हड़कंप

सोमवार को सीएम गहलोत अपने नामांकन के दौरान आयोजित सभा में खुफिया एजेंसियों का जिक्र करते हुए कहा कि आज यह खुफिया एजेंसी केंद्र सरकार के दबाव में काम कर रही हैं। गहलोत ने मौके पर कहा कि जिस एजेंसियों का काम आर्थिक अपराधियों को पकड़ने के लिए होता है वह आज मोदी सरकार के इशारों पर काम कर रही है और मोदी सरकार ने उस एजेंसियों का सहारा लेकर सरकार गिराने में लगी हुई है। मौके पर सीएम गहलोत ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल के घर पिछले 6 महीने से ED बैठी हुई है। आज देश भर में ED का आतंक देखा जा रहा है। मौके पर गहलोत ने यह भी कहा कि चुनाव में यह बड़ा मुद्दा बनेगा। इस कड़ी में उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार गांधी परिवार को टारगेट करना नहीं छोड़ती है लेकिन वह यह नहीं जानती कि इस परिवार ने ही देश के लिए अपना जान दिया है।

बीजेपी के साथ-साथ खुफिया तंत्र से भी लड़ेंगे चुनाव

आपको बता दें कि राजस्थान पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि इस साल के चुनाव में हमें भाजपा के साथ-साथ ED के साथ भी चुनाव लड़ना है। मौके पर गहलोत सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि पिछले 5 साल में मुख्यमंत्री ने जनता के लिए काम करने में पीछे नहीं हटी है। वहीं वर्ल्ड हेल्थ आर्गेनाइजेशन ने भी कहा कि कोरोना महामारी के दौरान भी राजस्थान सरकार ने शानदार काम किया है। प्रदेश में पहली बार किसानों के लिए अलग से बजट पेश किया गया है। मौके पर गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि हम निडरता के साथ भाजपा का मुकाबला कर रहे हैं। इस कड़ी में डोटासरा ने यह भी कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में फिर इंडिया की जीत होगी और एनडीए को हार का सामना करना पड़ेगा।

Ad Image
Latest news
Related news