Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Elections: नामांकन खत्म होते ही अमित शाह आज राजस्थान में करेंगे सभा को संबोधित

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू है। प्रदेश भर में नामांकन की प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। ऐसे में आज (मंगलवार) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज राजस्थान के दौरे पर है। वह राजस्थान के नागौर में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ वह कुचामन, मकराना और परबतसर में भी जनसभा को संबोधित करेंगे।

आचार संहिता के बाद पहला दौरा

केंद्रीय गृह मंत्री आज राजस्थान के एक दिवसीय दौरे पर है। ऐसे में वह आज कई विधानसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि आचार संहिता लागू होने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री का यह पहला दौरा है। वहीं अमित शाह आज RLP सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल के क्षेत्र में भी सभा को सम्बोधित करेंगे। वर्तमान में बेनीवाल नागौर के सांसद भी हैं। वहीं खींवसर क्षेत्र से बेनीवाल इस बार उम्मीदवार हैं । साल 2018 के विधानसभा चुनाव में परबतसर और नावां सीट पर चुनाव हार गई थी और रूपा राम मकराना में सिर्फ 1448 वोटों के अंतर से जीते थे। इस साल नागौर की सभी सीटों पर भाजपा की नजर बनी हुई है।

एक दिवसीय दौरे पर

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बीजेपी उम्मीदवार के प्रचार अभियान के तहत आज एक दिनी दौरे पर नागौर जिले आएंगे। सबसे पहले वह कुचामन सिटी पहुंचेंगे, जहां नावां विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। सुबह 11.15 बजे अमित शाह नावां विधानसभा के कुचामन में हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे। फिर दोपहर 1 बजे मकराना में जनसभा करेंगे और उसके बाद दोपहर ढाई बजे परबतसर के बिदियाद में एक चौपाल सभा को संबोधित करेंगे।

कुचामन में करेंगे रोड शो

गृहमंत्री अमित शाह परबतसर विधानसभा में एक विशाल जनसभा को साढ़े तीन बजे संबोधित करेंगे। इस दौरान स्थानीय बीजेपी पदाधिकारियों समेत विधायक उम्मीदवार भी मौजूद रहेंगे। इस दौरे के कार्यक्रम प्रभारी विजेंद्र सिंह भांवता ने बताया है कि कुचामन में अमित शाह एक रोड शो भी करेंगे, जिसकी कुचामन सिटी से शुरुआत होगी।

25 नवम्बर को होगी मतदान

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 25 नवम्बर को होगा और चुनावी परिणाम 3 दिसंबर को घोषित किया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Related news