Monday, September 16, 2024

Rajasthan Elections: शेखावत का खड़गे के बयान पर तंज, बोले- बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता…

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव की आखरी गिनती शुरू है। ऐसे में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के खुद को दलित बताने वाले बयान पर जमकर हमला किया है. शेखावत ने कहा है कि भगवान रामदेव की धरती से हम आते हैं. इसके साथ ही उन्होंने भगवान रामदेव का जिक्र करते हुए आगे कहा कि भगवान रामदेव 650 वर्ष तक सामाजिक एकता का उपदेश दिया था, मौके पर उन्होंने कहा कि हमारे यहां किसी प्रकार की ऊंच-नीच नहीं देखा जाता है. मौके पर शेखावत ने कहा कि राजस्थान में अपने आपको दलित दिखाकर सहानुभूति इकठ्ठा करने का राजनीतिक षड्यंत्र अब खत्म हो चुका है.

छह महीने पहले एसीबी ने की कार्रवाई

सोमवार को मीडिया कर्मियों से खास बातचीत के दौरान जब गजेंद्र सिंह शेखावत से चुनाव के वक्त ED के छापों से जुड़े सवाल किए गए तो इस सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रिडिक्टिव अफेंस दर्ज होने तक ED जांच के लिए नहीं आ सकती है. वहीं अगर जल जीवन मिशन में घोटालों को लेकर राज्य में ED की कार्रवाई की बात है, तो छह महीने पहले प्रदेश भर में एसीबी ने कार्रवाई की है. इस कार्रवाई के अनुसार ED आकर जांच शुरू की है। वहीं मौके पर शेखावत ने सवाल किया कि राजस्थान की सरकार इतनी ही साफ़ सुथरा है तो दिल्ली पुलिस एक्ट का सेक्शन 6 नोटिफिकेशन विड्रॉ क्यों हुआ था? इसके साथ ही शेखावत ने कहा कि उन्हें डर था कि CBI राजस्थान में आकर कहीं कार्रवाई न शुरू कर दे।

पांच साल के कार्यकाल को बताया भ्रष्टाचार

मौके पर शेखावत ने कहा कि यह तो कांग्रेस का दुर्भाग्य है कि प्रिडिक्टिव अफेंस दर्ज हो गया एवं ED ने कार्रवाई शुरू की. भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि ED की छापेमारी के लिए मुहूर्त देखने की आवश्यकता है? वहीं जब उनसे बीजेपी को राजस्थान चुनाव में कितनी सीटें मिलेंगी पर सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आ रही है. उन्होंने राजस्थान में पिछले पांच साल के कार्यकाल को भ्रष्टाचार भी बताया है।

चुनावी समीकरण 2023

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 25 नवम्बर को होगा और चुनावी परिणाम 3 दिसंबर को जारी किए जाएंगे। ऐसे में प्रदेश भर में राजनीतिक दलों ने पूरी मजबूती के साथ तैयारी कर ली है। वहीं राज्य में निष्पक्ष, भयहीन और शांतिपूर्ण वोटिंग के लिए प्रशासन अलर्ट मोड में है।

Ad Image
Latest news
Related news