Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Election: दिया कुमारी का कांग्रेस पर तंज, कांग्रेस के लिए महिलाएं सिर्फ एक वोट बैंक

जयपुर। राजस्थान में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे प्रदेश में नेताओं के बीच जुबानी जंग भी उभरती हुई नजर आ रही है। ऐसे में मंगलवार को भवानी निकेतन महिला पीजी महाविद्यालय में आयोजित “स्काउट डे” सेलिब्रेशन में बीजेपी से विद्यानगर विधानसभा उम्मीदवार दिया कुमारी शामिल हुई। इस दौरान उन्होंने कहा कि इतनी छोटी उम्र में हमारी लड़कियां अनुशासन के साथ-साथ मानव सेवा भी करना सीख रही है। इसके साथ ही उन्होंने स्काउट और गाइड की ट्रेनिंग का जिक्र करते हुए कहा कि यह ट्रेनिंग प्रक्रिया बिल्कुल आसान नहीं है। इस ट्रेनिंग के लिए बड़ी कठिनाइयों से गुजरना पड़ता है। इस कड़ी में उन्होंने कहा कि इस ट्रेनिंग के दौरान आप जो कुछ भी सीखेंगे, वह आपके उज्जवल भविष्य के लिए बहुत लाभदायक होगा।

कांग्रेस पर साधा निशाना

पीजी महाविद्यालय में आयोजित स्काउट डे सेलिब्रेशन को संबोधित करते हुए दिया कुमारी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ने महिलाओं को सिर्फ एक वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल किया है। राजस्थान में महिलाओं को फ्री के मोबाइल फोन की जरूरत नहीं है उन्हें सुरक्षा चाहिए। इस कड़ी में उन्होंने महिला सुरक्षा पर जोर देते हुए कहा कि प्रत्येक महिला का अधिकार भी है और यह सरकार महिलाओं को सुरक्षा देने में नाकाम रही है। इस दौरान दिया कुमारी ने जनता से वोट करने की अपील की। और इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस देश का जिम्मेदार नागरिक होने के नाते फर्ज है कि सब कोई मिलकर वोट डालें। चुनाव में प्रत्येक व्यक्ति का योगदान अत्यंत जरूरी है। आपको बता दें कि दिया कुमारी ने वार्ड तीन, वार्ड 37 और वार्ड 40 में जनसंपर्क भी किया।

2023 का चुनावी समीकरण

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा और मतों की गणना 3 दिसंबर को किया जाएगा। ऐसे में प्रदेश भर में आचार संहिता का पालन सुचारू रूप से कराया जा रहा है। वहीं प्रशासन प्रदेश भर में निष्पक्ष, भयहीन और शांतिपूर्ण मतदान के लिए पूरी तैयारी के साथ सक्रिय हो चुकी है।

Ad Image
Latest news
Related news