Thursday, September 26, 2024

Rajasthan Election: 9 नवंबर को उदयपुर रहेंगे PM मोदी, मेवाड़-वागड़ को साधने की मंसा से करेंगे चुनावी जनसभा

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव को महज 20 दिन शेष रह गए हैं. 6 नवंबर को नामांकन का आखरी दिन था। नौ नवंबर को बीजेपी की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजस्थान में पहली सभा होने जा रही है. मेवाड़ में यह सभा का आयोजन किया गया है। बता दें कि मेवाड़ को राजस्थान की सत्ता का नाम दिया जाता है. दरअसल, नौ नवंबर यानी गुरुवार को PM नरेंद्र मोदी उदयपुर आएंगे और यहां पर आयोजित की गई सभा को संबोधित करेंगे.

कार्यकर्ता और पदाधिकारी होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कि यह सभा उदयपुर की नई बलिचा स्थित कृषि मंडी परिसर में आयोजित की गई है। इसके लिए बीजेपी ने तैयारियां कर ली है. सभास्थल का जायजा खुद पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने लिया है. दरअसल, भाजपा मेवाड़ के साथ-साथ वागड़ को भी कनेक्ट करने की तैयारी में है। बताया जा रहा है कि इस सभा में 28 विधानसभा से कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद होंगे. मेवाड़ की इन 28 विधानसभा सीटों को सत्ता का नाम दिया जाता हैं. प्रदेश के सियासी गलियारों में यह चर्चा होती है कि, जो यह 28 सीटें जीता वो प्रदेश की सत्ता पर राज किया. इस कारण से प्रधानमंत्री मोदी का भी यहीं से चुनावी सभाओं की आगाज हो रही है।

भाजपा के सभी उम्मीदवार घोषित

इस सभा को उदयपुर शहर में आयोजित किया गया है. अगर बात जिले की आठ विधानसभा सीटों की करें तो यहां भाजपा ने सभी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। इस सीटों में पांच आरक्षित सीटें हैं, इसलिए बीजेपी ने यहां पांच ST प्रत्याशियों, दो सामन्य और एक OBC प्रत्याशी को मौका दिया है। मवाली विधानसभा सीट पर बीजेपी ने उमीदार उतारने में सबसे अधिक समय ली है। यहां से ब्राम्हण चेहरे को पार्टी ने मौका दिया है। उदयपुर जिले की दो सीटों पर नए चेहरों को मैदान में उतारा गया है। बता दें कि यह सीटें उदयपुर शहर और मावली हैं. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी की बात करें तो उसने भी यहां की आठ सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। मौजूदा समय में सभी प्रत्याशी प्रचार में जुटने की तैयारी में लगे हुए है।

चुनावी समीकरण 2023

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 25 नवंबर को होगा और चुनावी परिणाम 3 दिसंबर को जारी किया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Related news