Thursday, September 19, 2024

Weather News: दिवाली के बाद होगा मौसम में बदलाव, जानें अगले सात दिनों में कैसा रहेगा मौसम

जयपुर। सीकर में पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम पूरा बदल गया है। बारिश के बाद नमी बढ़ने से ठंडी हवाएं ठिठुराने लगी है। वहीं इस कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। शुक्रवार रात से और शनिवार सुबह से सीकर में उत्तर पूर्वी हवाएं चलने के कारण ठिठुरन का सिलसिला चलता रहा। इन जिलों में सीजन का पहला घना कोहरा छाया रहा। वातावरण में इस दौरान दृश्यता करीब 15 मीटर बताई गई है। प्रदेश में लोग रात के समय गर्म कपड़ों में नजर आए। इस दौरान सड़कों पर वाहनों को हेडलाइट जलाना पड़ा। हवाएं चलने के कारण दोपहर में ठंड का अहसास भी हुआ। सर्दी शाम को भी रही। अधिकतम तापमान फतेहपुर में 26 डिग्री और न्यूनतम पारा 15 डिग्री और अधिकतम तापमान सीकर में 29 डिग्री और न्यूनतम पारा 15 डिग्री दर्ज किया गया है।

जल्द बढ़ेगी ठंड

चौबीस घंटे बाद मौसम विभाग के अनुसार मौसम शुष्क हो जाएगा। जिसके कारण दो से तीन दिन में अधिकतम और न्यूनतम पारा में 3 से 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की जाएगी। वहीं प्रदूषण के कण धुलनेे के कारण वातावरण साफ हो गया। जिसका परिणाम है कि सीकर में वायु गुणवत्ता ओरेंज श्रेणी तक पहुंचा और AQI का स्तर ओरेंज श्रेणी में दर्ज हुआ।

दिवाली पर कैसा रहेगा मौसम

राजधानी जयपुर की बात करें तो यहां आज अधिकतम पारा 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम पारा 16 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। हवा में 43mm नमी मौजूद रहेगी और हवा की स्पीड 2.43 km/hr रहेगी। ऐसे दिन के समय बादल छाए रहेंगे लेकिन कभी-कभी तेज धूप भी खिली रहेगी।

Ad Image
Latest news
Related news