Sunday, September 8, 2024

Rajasthan Weather: मौसम ने दिवाली खत्म होते ही बदला अपना मिजाज

जयपुर। देश भर का मौसम बदल रहा है। ऐसे में राजस्थान का भी मौसम दिवाली खत्म होते ही बदलना शुरू हो गया है। मौसम में परिवर्तन बारिश होने के बाद से महूसस किया जा रहा है. दिवाली के पहले से ही परिवर्तन होने के कारण ठंड की एंट्री के साथ अब घरो में लोग स्वेटर और जैकेट भी निकालना शुरू कर दिए है. राजधानी जयपुर सहित राज्य के कई जिलों में न्यूनतम पारा और नीचे दर्ज किया गया है.

कई इलाकों में हुई बारिश

हल्की-हल्की बारिश प्रदेश के कई इलाकों में दर्ज की गई है. बाइक और खुली गाड़ियों में यात्रा करने के लिए लोगों ने जैकेट, शॉल का उपयोग करना शुरू भी कर दिया है.

सर्दी के साथ कोहरे का असर

आने वाले कुछ दिनों में मौसम विभाग के मुताबिक तापमान में और गिरावट होने की संभावना है. लोगों को मौसम वैज्ञानिकों ने सर्द कपड़े पहनने का सलाह दी है. सर्दी के साथ कोहरे का असर राज्य के कई हिस्सों में नजर आने की उम्मीद है. प्रदेश के कई जिलों में तापमान नीचे दर्ज किया जा रहा है। बता दें कि ऐसे में लोगों को सर्दी वाले कपड़े पहनने का समय आ चुका है.

AQI बदलने की आशंका –

भीसीकर, अलवर, भरतपुर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चुरु, झुंझुनू, सीकर जिलों में मौसम विभाग ने बारिश होने का अनुमान लगाया है. वहीं AQI में बड़ा बदलाव दिवाली के अवसर पर पटाखे जलाने के बाद देखने को मिल सकता है. बता दें कि प्रदूषण लेवल कुछ समय पहले ही कम हुआ तो लोगों ने शुद्ध हवा में सांस ली. वहीं दिवाली खत्म होते ही पॉल्यूशन लेवल और बढ़ सकता है।

Ad Image
Latest news
Related news