Monday, September 16, 2024

Rajasthan Election: भाजपा का घोषणा पत्र जल्द होगा जारी, इन वर्गों पर रहेगा अधिक फोकस

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू है। ऐसे में अभी तक बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र जारी नहीं किया है। वहीं बीजेपी पार्टी सूत्रों के मुताबिक जल्द ही पार्टी अपना संकल्प पत्र जारी करेगा। सरकार बनने के बाद इस संकल्प पत्र में पांच वर्षों तक किए जाने वाले सभी कामों का वर्णन होगा।

घोषणा पत्र में वित्तीय प्रबंधन को भी दर्शाएगी

पार्टी के इस संकल्प पत्र में महिलाओं, युवाओं एवं किसानों पर अधिक फोकस रहेगा। इस बार सबसे बड़ी बात यह है कि पार्टी घोषणा पत्र में वित्तीय प्रबंधन को भी अंकित करेगी। मतलब किसी भी योजना के लिए पैसे का सोर्स क्या होगा और किस तरह उस पैसों का खर्च किया जाएगा। इसका भी पूर्ण रूप से घोषणा पत्र में उल्लेख किया जाएगा।

कांग्रेस की सात गारंटियों का भी जवाब

घोषणा पत्र के लिए बनाई गई समिति ने पूर्ण रूप से काम समाप्त कर लिया है। कांग्रेस की सात गारंटियों का भी जवाब इस घोषणा पत्र में होगा। खास बात यह है कि संकल्प पत्र निर्माण के लिए पार्टी ने समिति का गठन किया है। इस समिति में केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, किरोड़ीलाल मीणा, सह-संयोजक राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह, राष्ट्रीय मंत्री व पूर्व विधायक अलका सिंह गुर्जर, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया, प्रभुलाल सैनी और राखी राठौड़ का नाम शामिल हैं।

महिला सुरक्षा के लिए बेहतर इंतजाम

गहलोत सरकार महिला अपराधों को लेकर पिछले पांच वर्षों से टारगेट में हैं। राजस्थान में महिलाओं के साथ रेप, मारपीट समेत कई तरह के हजारों शोषण वाले केस दर्ज किए गए हैं। ऐसे में प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के लिए बेहतर इंतजाम के साथ ही अपराध मुक्त राजस्थान का भी विजन भाजपा के संकल्प पत्र में दिखाया जाएगा।

पेपर लीक खत्म करने पर रहेगा फोकस

जिस प्रकार से पेपर लीक गहलोत सरकार के कार्यकाल में देखा गया हैं, उसको देखते हुए बीजेपी अपने संकल्प पत्र में इस मामले को रोकने पर भी पूरा फोकस करेगी। साथ ही इस घोषणा पत्र में सामाजिक सुरक्षा के साथ रोजगार का भी संकल्प लिया जाएगा। राजस्थान में पांच साल में निकाली जाने वाली वैकन्सी का भी उल्लेख पार्टी अपने घोषणा पत्र में करेगी।

किसानों के लिए कर्जमाफी

किसान कर्जमाफी की घोषणा गहलोत सरकार ने की थी। मगर दूसरी तरफ बीजेपी हमेशा आरोप लगाती है कि राजस्थान में किसानों का कर्जमाफ नहीं हुआ है। ऐसे में किसान कर्जमाफी को लेकर बीजेपी पार्टी अपने संकल्प पत्र में इस मुद्दे पर विशेष उल्लेख करेगी। इसके साथ घोषणा पत्र में किसानों की उपज की खरीद एवं ERCP के लिए भी विशेष घोषणा करने वाली है।

Ad Image
Latest news
Related news