Monday, September 16, 2024

Rajasthan Election: कांग्रेस प्रत्याशी का चुनाव से पहले निधन, पार्टी में शोक की लहर

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव का काउंट डाउन शुरू है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी की तरफ से एक बेहद दुखद ख़बर सामने आई है। बता दें कि कांग्रेस से उम्मीदवार घोषित गुरमीतसिंह कुन्नर का निधन हो गया है। श्रीगंगानगर जिले की श्रीकरणपुर विधानसभा सीट से गुरमीत कुन्नर कांग्रेस के प्रत्याशी चुने गए थे। जानकारी के मुताबिक बताया गया है कि गुरमीतसिंह कुन्नर का निधन दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में हुआ। इस घटना की पुष्टि गुरमीत सिंह कुन्नर के बेटे रूबी कुन्नर ने किया है।

निधन से शोक की लहर

दिल्ली एम्स में 12 नवंबर को 75 साल के गुरमीतसिंह कुन्नर को एडमिट कराया गया था। परिवार के साथ-साथ पुरे कांग्रेस पार्टी एवं समर्थकों में भी गुरमीतसिंह कुन्नर के निधन से शोक की लहर दौड़ गई है। प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पूर्व पार्टी के उम्मीदवार के निधन के वजह से श्रीकरणपुर विधानसभा क्षेत्र का चुनाव रोक दिया जाएगा। हालांकि इसका फैसला चुनाव आयोग करेगा।

2018 में हुआ था चुनाव स्थगित

राजस्थान में 2018 के विधानसभा चुनाव में भी 199 विधानसभा सीटों पर चुनाव संपन्न हुआ था। बता दें कि 2018 में भी अलवर जिले के रामगढ़ में बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार लक्ष्मण सिंह का चुनाव से पहले हार्ट अटैक के कारण निधन हो गया था। इस कारण 2018 के विधानसभा चुनाव में यहां का चुनाव स्थगित कर दिया गया था।

करणपुर विधानसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला

2018 में करणपुर विधानसभा सीट से त्रिकोणीय मुकाबला देखा गया था। जिसमें गुरमीतसिंह कुन्नर कांग्रेस से जीत हासिल किए थे। वहीं निर्दलीय पृथीपाल सिंह संधू दूसरे एवं बीजेपी के सुरेन्द्रपालसिंह टीटी तीसरे नंबर पर देखे गए थे। इस बार की बात करें तो इस साल के विधानसभा चुनाव में ये तीनों फिर आमने-सामने है। आम आदमी की पार्टी के टिकट पर संधू मैदान में उतरे हुए हैं लेकिन दुखद बात है कि गुरमीतसिंह कुन्नर का निधन राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले ही हो गया है।

Ad Image
Latest news
Related news